Top 5 T20 Players: एडम गिलक्रिस्ट ने चुने दुनिया के 5 महान टी20 खिलाड़ी, सूर्यकुमार नहीं, इस भारतीय को दी जगह
Advertisement
trendingNow11378745

Top 5 T20 Players: एडम गिलक्रिस्ट ने चुने दुनिया के 5 महान टी20 खिलाड़ी, सूर्यकुमार नहीं, इस भारतीय को दी जगह

Top 5 T20 Players​ In World: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व धुरंधर विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने दुनिया के 5 महान टी20 खिलाड़ी चुने हैं. एडम गिलक्रिस्ट ने इस लिस्ट में सिर्फ एक खतरनाक भारतीय खिलाड़ी को चुना है. सबसे हैरानी वाली बात ये रही कि एडम गिलक्रिस्ट ने सूर्यकुमार यादव जैसे विस्फोटक भारतीय खिलाड़ी को नहीं बल्कि टीम इंडिया के एक अन्य धुरंधर को चुना है. 

Top 5 T20 Players: एडम गिलक्रिस्ट ने चुने दुनिया के 5 महान टी20 खिलाड़ी, सूर्यकुमार नहीं, इस भारतीय को दी जगह

Adam Gilchrist: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व धुरंधर विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने दुनिया के 5 महान टी20 खिलाड़ी चुने हैं. एडम गिलक्रिस्ट ने इस लिस्ट में सिर्फ एक खतरनाक भारतीय खिलाड़ी को चुना है. सबसे हैरानी वाली बात ये रही कि एडम गिलक्रिस्ट ने सूर्यकुमार यादव जैसे विस्फोटक भारतीय खिलाड़ी को नहीं बल्कि टीम इंडिया के एक अन्य धुरंधर को चुना है. एडम गिलक्रिस्ट ने जो 5 महान टी20 खिलाड़ी चुने हैं, उनमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर, अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान, ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर और एक खतरनाक भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल है. 

एडम गिलक्रिस्ट ने सूर्यकुमार नहीं, इस भारतीय को दी जगह

एडम गिलक्रिस्ट ने भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को चुना है, लेकिन करिश्माई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को उन्होंने जगह नहीं दी. ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के साथ, गिलक्रिस्ट ने सूर्यकुमार के नाम का उल्लेख नहीं करते हुए हार्दिक पांड्या को एक खतरनाक खिलाड़ी कहा है. सूर्यकुमार ने फिर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में रविवार को गुवाहाटी में अजेय बढ़त लेते हुए भारतीय टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

गिलक्रिस्ट ने बताई चैंकाने वाली वजह 

सूर्यकुमार ने 22 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली थी, जिससे भारत ने 237/3 का विशाल स्कोर बनाया और फिर दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों की जीत के लिए 221/3 पर रोक दिया. हालांकि, गिलक्रिस्ट ने कहा कि वह बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग और मनोरंजन करने की क्षमता के लिए हार्दिक पांड्या के साथ जाएंगे. हार्दिक पांड्या वर्तमान में ऑलराउंडरों के लिए आईसीसी की टी20 रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं.

आक्रामक रवैया बहुत पसंद 

गिलक्रिस्ट ने आईसीसी के हवाले से कहा, 'हार्दिक पांड्या पूरे बोर्ड में सिर्फ एक शानदार शख्सियत हैं. उनकी बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग और मनोरंजन करने की क्षमता निश्चित रूप से अच्छा है.' गिलक्रिस्ट ने कहा, 'उनकी लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर टॉप ऑर्डर में हैं. मुझे लगता है कि सिर्फ उनका आक्रामक रवैया, जिस तरह से वह टॉप ऑर्डर में पारी की शुरुआत करते हैं और पिछले टी20 वर्ल्ड कप से उनमें जो आत्मविश्वास है, वह काफी अच्छा है.'

सभी परिस्थितियों में वास्तव में अच्छा खेल सकते हैं

बाबर आजम को लेकर गिलक्रिस्ट ने कहा, 'सभी प्रारूपों में उनके पास शानदार प्रतिभा है. मुझे लगता है कि वह सभी परिस्थितियों में वास्तव में अच्छा खेल सकते हैं.' राशिद खान पर गिलक्रिस्ट ने कहा, 'उन्हें किसी भी टी20 टीम में होना चाहिए, है ना? दुनिया भर में इस प्रारूप में क्रिकेटर ऑफ द ईयर ने पिछले एक दशक में शानदार प्रदर्शन किया.' चोट से बटलर अभी उभर रहे हैं, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से ठीक होने की उम्मीद है, गिलक्रिस्ट ने कहा कि पसंद कई बल्लेबाजों के बीच थी, वह इंग्लैंड के कप्तान को चुनना पसंद करेंगे.

Trending news