AUS vs WI: 9 विकेट लेकर हेजलवुड ने मचाया तूफान, ऑस्ट्रेलिया ने सवा दो दिन में ही वेस्टइंडीज को किया चित
Advertisement

AUS vs WI: 9 विकेट लेकर हेजलवुड ने मचाया तूफान, ऑस्ट्रेलिया ने सवा दो दिन में ही वेस्टइंडीज को किया चित

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड टेस्ट मैच के तीसरे दिन जीत के लिए सिर्फ 26 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उसने आसानी से हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया ने सवा दो दिन में ही वेस्टइंडीज को चित कर दिया. एडिलेड टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहा, जहां कंगारू फास्ट बॉलर जोस हेजलवुड ने सबसे ज्यादा 9 विकेट झटके. 

AUS vs WI: 9 विकेट लेकर हेजलवुड ने मचाया तूफान, ऑस्ट्रेलिया ने सवा दो दिन में ही वेस्टइंडीज को किया चित

AUS vs WI 1st Test, Highlights: ऑस्ट्रेलिया की टीम ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से रौंद दिया है. कंगारू टीम ने इसी के साथ ही वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से अजेय बढ़त बना ली है. ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड टेस्ट मैच के तीसरे दिन जीत के लिए सिर्फ 26 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उसने आसानी से हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया ने सवा दो दिन में ही वेस्टइंडीज को चित कर दिया. एडिलेड टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहा, जहां कंगारू फास्ट बॉलर जोस हेजलवुड ने सबसे ज्यादा 9 विकेट झटके. 

हेजलवुड की आंधी में उड़े कैरेबियाई   

ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड में पहला टेस्ट मैच जिताने में दो खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा है. इस मैच में ट्रेविस हेड ने अहम मौके पर शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया की जीत की नींव तैयारी की.ट्रेविस हेड ने 134 गेंदों में 119 रनों की पारी खेली. ट्रेविस हेड की पारी में 12 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. इसके अलावा मैच में जोस हेजलवुड ने सबसे ज्यादा 9 विकेट झटके. ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 25 जनवरी से 29 जनवरी तक ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया ने सवा दो दिन में ही वेस्टइंडीज को किया चित

एडिलेड में खेले गए इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 188 रनों पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने 4-4 विकेट झटके. इसके अलावा मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन को 1-1 विकेट मिला. वेस्टइंडीज की तरफ से पहली पारी में किर्क मैकेंजी ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए, जबकि शमार जोसफ ने 36 रनों की पारी खेली. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम भी पहली पारी में 283 रन रनों पर ऑलआउट हो गई.

ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से जीता टेस्ट मैच 

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 95 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली. ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में ट्रेविस हेड ने 134 गेंदों में 119 रनों की पारी खेली. ट्रेविस हेड की पारी में 12 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में शमार जोसफ ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके. इसके बाद दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को 120 रनों पर समेट दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा 5 विकेट हासिल किए. मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन को 2-2 विकेट मिले. कैमरन ग्रीन को 1 विकेट मिला. ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड टेस्ट मैच के तीसरे दिन जीत के लिए सिर्फ 26 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उसने बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया.

Trending news