AUS vs WI: वेस्टइंडीज को मिली अपने इतिहास की सबसे शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने इतने बड़े अंतर से पीटा
Advertisement

AUS vs WI: वेस्टइंडीज को मिली अपने इतिहास की सबसे शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने इतने बड़े अंतर से पीटा

AUS vs WI 2nd Test: ऑस्टेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 419 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की है. ये वेस्टइंडीज की टेस्ट में अभी तक की सबसे बड़ी हार है. 

Photo (Twitter)

AUS vs WI 2nd Test Match: ऑस्टेलिया ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट मैच में हरा दिया. इस मैच में ऑस्टेलिया ने एकतरफा जीत दर्ज करते हुए वेस्टइंडीज को कभी ना भुलने वाली हार दी. वहीं, ऑस्टेलिया दूसरे टेस्ट में विंडीज को 419 रन के बड़े अंतर से रौंद कर सीरीज भी 2-0 से क्लीन स्वीप कर ली और अगले साल होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तरफ कदम बढ़ा दिया है. 

वेस्टइंडीज को मिली सबसे शर्मनाक हार

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के सामने 497 रन का लक्ष्य रखा और विंडीज को चौथे दिन ही 40.5 ओवर में 77 रन पर समेट कर जीत की औपचारिकता पूरी की. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क, माइकल नीसर और स्कॉट बोलैंड ने तीन-तीन विकेट झटक कर विंडीज को शर्मनाक हार झेलने के लिए मजबूर कर दिया. रनों के लिहाज से यह टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज की सबसे बड़ी हार है. इससे पहले वेस्टइंडीज को 53 साल पहले ऑस्ट्रेलिया ने ही 382 रन के अंतर से हराया था. 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के हीरो रहे ये दो खिलाड़ी

 ट्रेविस हेड को दूसरे टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, वहीं मार्नस लाबुशेन को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला. इस सीरीज जीत का मतलब है कि ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में अब और आगे बढ़ गया है. ऑस्ट्रेलिया का मौजूदा प्वाइंट्स टेबल में जीत का प्रतिशत 75 हो गया है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 

पैट कमिंस की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में अपना प्रतिशत और बढ़ा सकती है. उसे इस सप्ताह बाद में साउथ अफ्रीका की तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए मेजबानी करनी है. इसके बाद फरवरी-मार्च में उसे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा करना है, जिससे अगले साल होने वाले फाइनल की दो टीमों का फैसला होना है.

वेस्टइंडीज टीम को बड़ा झटका

वेस्टइंडीज के लिए सीरीज निराशाजनक रही और लगातार दो हार के साथ वह टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल के फाइनल की होड़ से बाहर हो गई है. विंडीज के दूसरी पारी में 77 रन उसका ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट इतिहास में सबसे कम स्कोर और ओवरआल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा सबसे कम स्कोर है. वह प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड से पिछड़कर 40.91 जीत प्रतिशत के आधार पर ओवरआल सातवें स्थान पर है.

(INPUT- IANS)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news