Asia Cup: एशिया कप-2023 होगा रद्द! दिग्गज खिलाड़ी के दावे से क्रिकेट जगत में मचा घमासान
Advertisement

Asia Cup: एशिया कप-2023 होगा रद्द! दिग्गज खिलाड़ी के दावे से क्रिकेट जगत में मचा घमासान

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान पड़ोसी मुल्क हैं लेकिन दोनों के बीच रिश्ते काफी खराब हैं. इस वजह से ही दोनों देशों के बीच बीते कई साल से द्विपक्षीय सीरीज आयोजित नहीं हो पाई है. एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में भी एक-दूसरे की हिस्सेदारी पर संशय है. इस बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने एशिया कप पर बड़ा दावा किया है.  

ind vs pak asia cup

Asia Cup-2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच (IND vs PAK) राजनीतिक रिश्ते बेहतर नहीं हैं, जिसके चलते दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज बीते कई साल से नहीं खेली जाती है. फिलहाल इन खराब रिश्तों के कारण ही एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में एक-दूसरे की हिस्सेदारी पर संशय बना हुआ है. इस बीच पाकिस्तान के एक दिग्गज ने एशिया कप के आयोजन को लेकर बड़ा दावा किया है.  

दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा दावा

पाकिस्तान के दिग्गज लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने एशिया कप-2023 के रद्द होने की बात कही है. कनेरिया का कहना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के बीच तनातनी के कारण एशिया कप रद्द किए जाने की पूरी आशंका है. कनेरिया ने कहा कि अब ज्यादा वक्‍त नहीं बचा है लेकिन पूरा शेड्यूल अभी तक जारी नहीं किया गया है.

टूर्नामेंट रद्द होने की बताई ये वजह

कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'भले ही टूर्नामेंट की तारीखों का ऐलान हो गया है, लेकिन पूरा शेड्यूल अभी तक जारी नहीं किया गया है. यही वजह है कि इस बार का एशिया कप रद्द किया जा सकता है. रमीज राजा जब पीसीबी चेयरमैन थे, तब उन्‍होंने स्‍पष्‍ट तौर पर कह दिया गया था कि अगर भारत एशिया कप के लिए अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजेगा तो फिर उनकी टीम भी वनडे वर्ल्‍ड कप खेलने भारत नहीं जाएगी.' अब पीसीबी के मौजूदा चेयरमैन नजम सेठी ने भी यही बात दोहराई है.

पाकिस्तान को मिली एशिया कप की मेजबानी

एशिया कप-2023 की मेजबानी शुरुआत में पाकिस्‍तान को मिली थी. पिछले साल बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ कर दिया था कि टीम इंडिया किसी भी हाल में पाकिस्‍तान नहीं जाएगी. इसके बाद पीसीबी की तरफ से भी बयानबाजी हुई. चेयरमैन नजम सेठी ने एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की बैठक में भी इस मसले को उठाया. हाल में भी काउंसिल मीटिंग हुई थी, तब भी ये मामला नहीं सुलझा. बता दें कि जय शाह ही एसीसी के चेयरमैन हैं.

न्यूट्रल वेन्यू पर होंगे भारत के मैच

हाल में एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि भारत एशिया कप में अपने मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेगा. ये भी कहा गया कि एशिया कप का मेजबान पाकिस्‍तान ही रहेगा, लेकिन टूर्नामेंट 2 देशों में खेला जाएगा. भारत को छोड़कर अन्य सभी टीमों के मैच पाकिस्तान में होंगे. इसी बीच भारत में अक्‍टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्‍ड कप को लेकर पाकिस्‍तान की तरफ से कहा गया कि वह अपने मैचों के लिए भारत ना जाकर इन्‍हें न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेगा. अभी तक इस पर अंतिम फैसला नहीं हुआ है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news