Asia Cup 2023: टीम इंडिया में होते हुए भी एशिया कप में एक भी मैच नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी! फैंस रह जाएंगे हक्के-बक्के
Advertisement
trendingNow11846352

Asia Cup 2023: टीम इंडिया में होते हुए भी एशिया कप में एक भी मैच नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी! फैंस रह जाएंगे हक्के-बक्के

Asia Cup News: एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होने जा रहा है. एशिया कप 2023 में भारत अपना पहला ही मैच 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा.

Asia Cup 2023: टीम इंडिया में होते हुए भी एशिया कप में एक भी मैच नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी! फैंस रह जाएंगे हक्के-बक्के

Asia Cup 2023 News: भारतीय क्रिकेट टीम का एक खिलाड़ी ऐसा है, जो एशिया कप 2023 में चुने जाने के बावजूद इस टूर्नामेंट का एक भी मैच नहीं खेल पाएगा. इस खिलाड़ी को एशिया कप 2023 के लिए तो चुन लिया गया है, लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा उसे टूर्नामेंट के एक भी मैच में मौका नहीं देंगे. ऐसे में इस खिलाड़ी को अब पूरे एशिया कप 2023 के दौरान बेंच पर बैठना पड़ेगा या फिर पानी पिलाना पड़ेगा. 

एशिया कप में एक भी मैच नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी!

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एशिया कप 2023 में एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे. इस खिलाड़ी की मौजूदा फॉर्म को देखें तो वह बहुत डराती है. खासतौर पर अगर वनडे क्रिकेट की बात करें तो इस खिलाड़ी के रिकॉर्ड्स उतने बेहतर नहीं हैं. वनडे क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी पर भी नजर मारे तो वह भी कुछ खास नहीं रही है. टीम इंडिया में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो सूर्यकुमार यादव से भी कई गुना बेहतर नजर आ रहे हैं. टीम इंडिया में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या जैसे खतरनाक खिलाड़ी मौजूद हैं. ऐसे में सूर्यकुमार यादव को एक भी मैच में खेलने का मौका मिलना बेहद मुश्किल है. रोहित शर्मा ऐसे में सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करेंगे.

Playing 11 में सेलेक्ट करना बड़ा रिस्की

भारत में इस साल 2023 वर्ल्ड कप खेला जाना है. ऐसे में एशिया कप 2023 के फॉर्मेट को भी इस बार वनडे इंटरनेशनल का रखा गया है. सूर्यकुमार यादव के भारत के लिए वनडे फॉर्मेट में आंकड़े बेहद खराब रहे हैं. सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए 26 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 24.33 की घटिया औसत से 511 रन बनाए हैं. सूर्यकुमार यादव ने अपनी आखिरी 10 वनडे इंटरनेशनल पारियों में 6, 4, 31, 14, 0, 0, 0, 19, 24, 35 के स्कोर बनाए हैं. सूर्यकुमार यादव को एशिया कप 2023 के लिए Playing 11 में सेलेक्ट करना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा रिस्क साबित हो सकता है. सूर्यकुमार यादव की नाकामी भारत के एशिया कप 2023 की ट्रॉफी जीतने के सपने को भी तोड़ सकती है.

विरोधी टीम के गेंदबाजी क्रम को तहस-नहस कर सकता है

नंबर 3 या नंबर 4 पर ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है, जो टीम को अंत तक संभाल कर रखे और उसे जीत के करीब लेकर जाए और सूर्यकुमार यादव ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. भारतीय वनडे टीम की प्लेइंग इलेवन में श्रेयस अय्यर नंबर 4 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. श्रेयस अय्यर मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानते हैं. श्रेयस अय्यर विस्फोटक बल्लेबाजी से विरोधी टीम के गेंदबाजी क्रम को तहस-नहस भी कर सकते हैं. 

एशिया कप 2023 के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव , ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा.

बैकअप - संजू सैमसन.

Trending news