Asia Cup 2023: सुपर-4 के पहले ही मैच में PAK ने बांग्लादेश को बुरी तरह पीटा, रऊफ-इमाम ने मचाया तूफान
Advertisement
trendingNow11859038

Asia Cup 2023: सुपर-4 के पहले ही मैच में PAK ने बांग्लादेश को बुरी तरह पीटा, रऊफ-इमाम ने मचाया तूफान

Pakistan Beat Bangladesh in Asia Cup 2023 Match: एशिया कप 2023 में बुधवार को पाकिस्तान ने सुपर-4 के पहले ही मुकाबले में बांग्लादेश को 7 विकेट से पीट दिया है. एशिया कप 2023 में पाकिस्तान की यह तीन मैचों में दूसरी जीत है. 

Asia Cup 2023: सुपर-4 के पहले ही मैच में PAK ने बांग्लादेश को बुरी तरह पीटा, रऊफ-इमाम ने मचाया तूफान

Asia Cup 2023, News: एशिया कप 2023 में बुधवार को पाकिस्तान ने सुपर-4 के पहले ही मुकाबले में बांग्लादेश को 7 विकेट से पीट दिया है. एशिया कप 2023 में पाकिस्तान की यह तीन मैचों में दूसरी जीत है. पाकिस्तान ने एशिया कप 2023 के ग्रुप-A मैच में नेपाल को 238 रनों के बड़े अंतर से हराया था. इसके बाद पाकिस्तान का भारत के खिलाफ 2 सितंबर को एशिया कप 2023 का ग्रुप-A में दूसरा मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा. सुपर-4 के पहले ही मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर शानदार शुरुआत की है. पाकिस्तान को अब सुपर-4 में अपना अगला मैच भारत के खिलाफ 10 सितंबर को खेलना है. 

सुपर-4 के पहले ही मैच में PAK ने बांग्लादेश को बुरी तरह पीटा

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में सुपर-4 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने इस फैसले को गलत साबित कर दिया. पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने शानदार बॉलिंग करते हुए बांग्लादेश की टीम को 38.4 ओवर में महज 193 रनों पर ही ढेर कर दिया. जवाब में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने 39.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाए हैं. 

193 रनों पर ही ढेर हो गई बांग्लादेश की टीम

हारिस रऊफ और नसीम शाह की तूफानी गेंदबाजी से पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 193 रन पर ढेर कर दिया. पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने 4 विकेट, नसीम शाह ने 3 विकेट और शाहीन अफरीदी, फहीम अशरफ और इफ्तिखार अहमद ने 1-1 विकेट झटके. मुशफिकुर रहीम और शाकिब अल हसन के अलावा बांग्लादेश का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया. टीम ने अपने शुरुआती 4 विकेट पहले पावर प्ले में ही 47 रन तक गंवा दिए थे, जबकि 30 से 39 ओवर के बीच में टीम ने 47 रन जोड़कर छह विकेट गंवाए. रउफ ने अपनी गति से बांग्लादेश के बल्लेबाजों को परेशान किया तो नसीम की स्विंग और सीम का विरोधी बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था.

अफरीदी ने लिटन को कैच आउट कराया

बांग्लादेश ने दूसरे ही ओवर में पिछले मैच के शतकवीर मेहदी हसन मिराज (00) का विकेट गंवाया जिन्होंने नसीम की गेंद पर मिडविकेट पर फखर जमां को कैच थमा दिया. मोहम्मद नईम (20) और लिटन दास (16) ने कुछ आकर्षक शॉट खेलकर स्कोर 31 रन तक पहुंचाया. शाहीन शाह अफरीदी (42 रन पर एक विकेट) ने उछाल लेती गेंद पर लिटन को विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के हाथों कैच कराया. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इसके बाद गेंद रउफ को थमाई जिनकी गेंद को पुल करने की कोशिश में नईम गेंदबाज को वापस कैच दे बैठे.

बांग्लादेश ने अंतिम पांच विकेट 19 रन पर गंवाए

तौहीद हृदय (02) को बोल्ड करके राउफ ने पाकिस्तान का स्कोर चार विकेट पर 47 रन किया. शाकिब और मुशफिकुर की अनुभवी जोड़ी ने टॉप ऑर्डर की नाकामी के बाद पारी को संभाला. दोनों ने शतकीय साझेदारी की और इस दौरान अर्धशतक भी पूरे किए. फहीम अशरफ (27 रन पर एक विकेट) ने शाकिब को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा, जिसके बाद बांग्लादेश की पारी को सिमटने में अधिक समय नहीं लगा. टीम ने अंतिम पांच विकेट 19 रन पर गंवाए.

Trending news