Team India: टीम इंडिया में खत्म हुआ इस खिलाड़ी का सुनहरा करियर, वापसी की सारी उम्मीदें खत्म!
Advertisement

Team India: टीम इंडिया में खत्म हुआ इस खिलाड़ी का सुनहरा करियर, वापसी की सारी उम्मीदें खत्म!

Indian Cricket: टीम इंडिया का एक सीनियर खिलाड़ी पिछले 1 साल से भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह नहीं बना सका है. इस खिलाड़ी को अब बीसीसीआई ने एक और बड़ा झटका दिया है. 

Team India: टीम इंडिया में खत्म हुआ इस खिलाड़ी का सुनहरा करियर, वापसी की सारी उम्मीदें खत्म!

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने साल 2022-23 के लिए सालाना कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कई नए नाम शामिल किए गए हैं. वहीं, कई दिग्गज खिलाड़ियों की छुट्टी की गई है. इस लिस्ट में एक ऐसे धाकड़ खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है जो कई मौकों पर टीम इंडिया की कप्तानी संभाल चुका है. इस खिलाड़ी के लिए अब टीम इंडियाश (Team India)  में वापसी करना भी मुश्किल दिखाई दे रहा है. 

इस खिलाड़ी के लिए वापसी की सारी उम्मीदें खत्म!

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) द्वारा जारी की गई सालाना कॉन्ट्रैक्ट से अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पिछले कई समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल जनवरी में खेला था. वह टीम में वापसी करने में लगातार नाकाम हो गए हैं और अब कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से भी बाहर होना उनके लिए किसी खतरे से कम नहीं है. 

बतौर कप्तान टीम इंडिया को जिताए कई मुकाबले 

अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम के लिए 82 टेस्ट मैचों में 4931 रन बनाए, जिसमें 12 शतक शामिल हैं. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) कई मौकों पर टीम इंडिया की कप्तानी भी कर चुके हैं. टीम इंडिया ने साल 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी. उस समय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ही थे. उन्होंने उस दौरे पर एक शतक भी लगाया था. 

ऐसी है सालाना कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट

कॉन्ट्रैक्ट के ए प्लस ग्रेड में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा हैं. हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, पेसर मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल ग्रेड-ए में हैं. ग्रेड बी में चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज, सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल हैं. ग्रेड सी में सबसे ज्यादा 11 क्रिकेटर हैं- उमेश यादव, शिखर धवन, शार्दुल ठाकुर, ईशान किशन, दीपक हुडा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह और केएस भरत.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news