T20 सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान, सेलेक्टर्स ने कोहली के दुश्मन को चुनकर मचाया तूफान
Advertisement
trendingNow11763476

T20 सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान, सेलेक्टर्स ने कोहली के दुश्मन को चुनकर मचाया तूफान

T20 Team: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद बांग्लादेश के खिलाफ 14 और 16 जुलाई को सिलहट में होने वाली दो मैचों की सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टी20 टीम में वापस आ गए हैं. मोहम्मद शहजाद ने अफगानिस्तान के लिए 70 टी20 खेले हैं और एक शतक और 12 अर्धशतक सहित 2015 रन बनाए हैं. 

T20 सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान, सेलेक्टर्स ने कोहली के दुश्मन को चुनकर मचाया तूफान

T20 Team Announced: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद बांग्लादेश के खिलाफ 14 और 16 जुलाई को सिलहट में होने वाली दो मैचों की सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टी20 टीम में वापस आ गए हैं. मोहम्मद शहजाद ने अफगानिस्तान के लिए 70 टी20 खेले हैं और एक शतक और 12 अर्धशतक सहित 2015 रन बनाए हैं. मोहम्मद शहजाद ने अबु धाबी में 2021 पुरुष टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रारूप में अपनी आखिरी उपस्थिति दर्ज की थी.

सेलेक्टर्स ने कोहली के दुश्मन को चुनकर मचाया तूफान

सेलेक्टर्स ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली के सबसे बड़े दुश्मन को अफगानिस्तानी टीम में जगह देकर तहलका मचा दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली के सबसे बड़े दुश्मन नवीन उल हक को भी अफगानिस्तानी टीम में जगह मिली है. आईपीएल 2023 में विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच काफी विवाद देखने को मिला था. बता दें कि नवीन उल हक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच एक IPL मैच के बाद विराट कोहली के साथ बदतमीजी की थी. नवीन उल हक ने हाथ मिलाने के दौरान विराट कोहली का हाथ झटका था.   

T20 सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई भी इस साल फरवरी में अबु धाबी में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ प्रारूप में अपनी आखिरी उपस्थिति के बाद, अफगानिस्तान के लिए टी20 योजना में वापस आ गए हैं. मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान, रहमानुल्लाह गुरबाज, हज़रतुल्लाह जजई, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक और नूर अहमद जैसे अन्य नियमित खिलाड़ी भी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल हैं. टी20 सीरीज से पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी, जो 5-11 जुलाई तक चटगांव में होगी. अपने दीर्घकालिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए दोनों टीमों के बीच एकमात्र टेस्ट में शामिल नहीं होने के बाद, राशिद बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में भी खेलेंगे. पुरुषों की टी20 रैंकिंग में दसवें स्थान पर मौजूद अफगानिस्तान ने आखिरी बार 2022 में नौवें स्थान पर मौजूद बांग्लादेश का दौरा किया था जब वे वनडे सीरीज 2-1 से हार गए थे, लेकिन सबसे छोटे प्रारूप में सीरीज 1-1 से ड्रॉ हुई थी.

टी-20 के लिए अफगानिस्तान टीम: 

राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद, इब्राहिम जादरान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, सेदिक अटल, करीम जनात, अजमतुल्लाह उमरजई, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक, वफदर मोमंद, फरीद अहमद मलिक, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान.

Trending news