World Cup और एशिया कप में ये धाकड़ खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का उपकप्तान, हार्दिक पांड्या का कटेगा पत्ता!
Advertisement
trendingNow11832431

World Cup और एशिया कप में ये धाकड़ खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का उपकप्तान, हार्दिक पांड्या का कटेगा पत्ता!

New Vice Captain: एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया के स्कॉड का ऐलान सोमवार यानी 21 अगस्त को किया जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी इसी के साथ ही 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले 2023 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के सभी संभावित खिलाड़ियों की घोषणा भी कर सकती है.

World Cup और एशिया कप में ये धाकड़ खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का उपकप्तान, हार्दिक पांड्या का कटेगा पत्ता!

Team India New Vice Captain: एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया के स्कॉड का ऐलान सोमवार यानी 21 अगस्त को किया जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी इसी के साथ ही 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले 2023 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के सभी संभावित खिलाड़ियों की घोषणा भी कर सकती है. बता दें कि सेलेक्शन कमिटी के द्वारा वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय अस्थायी टीम चुनने की संभावना है, जिसे पांच सितंबर तक जमा करना होगा. इसमें सूची में हालांकि कोई भी टीम बदलाव कर सकती है. टीमों की अंतिम सूची सौंपने की समय सीमा 27 सितंबर है. 

वर्ल्ड कप और एशिया कप में ये धाकड़ खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का उपकप्तान!   

टीम इंडिया के पास एक ऐसा धाकड़ खिलाड़ी मौजूद है, जो हार्दिक पांड्या का पत्ता काटकर एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए भारत का उपकप्तान बन सकता है. वेस्टइंडीज के दौरे पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी की पोल उस समय खुल गई जब कैरेबियाई टीम के खिलाफ भारत 2-3 से टी20 सीरीज हार गया. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इसके बाद आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया की कमान संभाली है. जसप्रीत बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में अपनी शानदार कप्तानी से टीम इंडिया को जीत दिला दी. 

हार्दिक पांड्या का कटेगा पत्ता! 

ऐसे में जसप्रीत बुमराह  आगामी एशिया कप और पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के उपकप्तान बनने के लिए प्रबल दावेदार दिख रहे हैं. हार्दिक पांड्या को नियमित टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान बना दिया गया है, जबकि बुमराह को शुक्रवार से आयरलैंड के खिलाफ शुरू हुई टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में कप्तान बनाया गया है, जिससे वह बड़ौदा के इस ऑलराउंडर को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार हैं.

ये दिग्गज पांड्या पर भारी 

इस मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘अगर आप नेतृत्व के मामले में अनुभव को देखेंगे तो बुमराह पांड्या से आगे हैं. उन्होंने 2022 में टेस्ट टीम की कप्तानी की थी. बुमराह दक्षिण अफ्रीका के वनडे दौरे के दौरान पांड्या से पहले वनडे टीम के उपकप्तान भी रह चुके हैं.’ बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ‘अगर आप एशिया कप और वर्ल्ड कप दोनों के लिए बुमराह को वनडे में उपकप्तान बनाते हुए देखें तो कोई हैरानी नहीं होगी. यही कारण है कि उन्हें ऋतुराज की जगह आयरलैंड में कप्तानी सौंपी गई.’

(न्‍यूज एजेंसी: भाषा)

 

Trending news