Zee News Select: दिवाली की रात ऐसे सपने मां लक्ष्मी के आगमन का देते हैं संकेत, पढ़ें ऐस्ट्रो-धर्म की टॉप 10 खबरें। 19 अक्टूबर 2022
Advertisement

Zee News Select: दिवाली की रात ऐसे सपने मां लक्ष्मी के आगमन का देते हैं संकेत, पढ़ें ऐस्ट्रो-धर्म की टॉप 10 खबरें। 19 अक्टूबर 2022

Zee News Select: दिवाली आने में कुछ ही दिन बाकी हैं ऐसे में हर कोई दिवाली, धनतेरस, भाई दूज के ज्योतिषीय उपायों के बारे में जानना चाह रहा है. आइए डालते हैं एक नजर इन उपायों पर जो आज पूरा दिन सुर्खियों में बनी रहीं.

 

फाइल फोटो

1. धनतेरस की सुबह दिख जाए ये एक चीज तो समझें होने वाले हैं वारे के न्यारे, होगी धनवर्षा Click Here To Read Full Story 

शास्त्रों के अनुसार मां लक्ष्मी आने से पहले व्यक्ति को संकेत देती हैं. ऐसे में ये शुभ संकेतों के बारे में पहले से जानना जरूरी है. धनतेरस की सुबह अगर आपको ये एक चीज दिख जाए, तो समझ लें कि आपके वारे के न्यारे होने वाले हैं.   

2. पैसों की तंगी से बचने के लिए सोने से पहले करें ये उपाय, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा Click Here To Read Full Story 

खुशहाल जिंदगी के लिए घर के वास्तु का ठीक होना बेहद जरूरी है. ऐसा होने पर घर में बरकत बने रहती है और हर समय खुशहाली होती है. आइए जानते हैं क्या हैं, वह उपाय, जिनसे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.  

3. ग्रहों का साथ मिलने से खुलेगा इन राशि वालों का भाग्य, पढ़ें आज का राशिफल Click Here To Read Full Story

वृष राशि के जो लोग नौकरी के लिए परेशान चल रहे हैं, उन्हें जल्द ही राहत मिलेगी. कन्या राशि के फाइनेंस से संबंधित नौकरी करने वालों को आज कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.  

4. दिवाली की रात ऐसे सपने देते हैं मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत, धनवान बनना तय Click Here To Read Full Story 

दिवाली का त्योहार धन-वैभव, सुख-समृद्धि प्रदान करने वाला माना जाता है. इस दिन की गई पूजा से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. मां लक्ष्मी आने से पहले व्यक्ति को कई तरह के संकेत देती हैं . दिवाली की रात अगर आपको भी इनमें से कोई सपना दिखे, तो समझ लें जल्द ही आप धनवान होने वाले हैं. 

5. दिवाली से पहले इन राशि वालों पर मेहरबान होंगी मां लक्ष्मी, ढाई साल तक बटोरेंगे पैसा Click Here To Read Full Story

इस साल धनतेरस का दिन और भी खान होने वाला है. क्योंकि इस दिन न्याय के देवता शनि मार्गी होने जा रहे हैं और इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर पड़ेगा. आइए जानें किन राशियों को इस दौरान लाभ होने वाला है.

6. धनतेरस से भाई दूज तक रोजाना करना होगा ये काम, रुपयों-पैसों से भर जाएंगे धन भंडार Click Here To Read Full Story 

दिवाली कई दिन पहले से ही लोग उसकी तैयारियों में जुटा जाते हैं. कार्तिक का महीना मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए बेहद खास माना जाता है. कहते हैं कि इस माह में किए गए उपाय और पूजा-पाठ से घर में सुख-शांति का वास होता है.

7. दिवाली पर सूर्यग्रहण के दौरान इन बातों का रखें ध्यान, वरना हो सकता है गंभीर नुकसान  Click Here To Read Full Story 

इस बार की दिवाली बेहद खास रहने वाली है. इस बार छोटी और बड़ी दिवाली एक साथ मनाई जाएगी, क्योंकि इस बार दिवाली के दिन सूर्यग्रहण पड़ रहा है. ऐसे में लोगों के मन में तमाम तरह की शंकाएं हैं.

8. भाई दूज के दिन तिलक से पहले कर लें ये छोटा-सा काम, मिलेगा लंबी उम्र का वरदान Click Here To Read Full Story 

दिवाली के पांच दिवसीय त्योहार की शुरुआत धनतेरस के दिन से होती है और धनतेरस पर इसका समापन होता है. इस बार भाई दूज 26 अक्टूबर 2022 के दिन मानई जाएगी. इस दिन तिलक से पहले ये कार्य करने से भाई को दीर्घायु का वरदान मिलता है.  

9. रमा एकादशी व्रत रखने से मिट जाते हैं सभी पाप, मृत्यु के बाद मिलता है विष्णु लोक  Click Here To Read Full Story 

हर महीने के दोनों पक्षों में एकदाशी का व्रत रखा जाता है और हिंदू धर्म में सभी एकदाशियों का अलग-अलग महत्व होता है. कार्तिक माह की पहली एकादशी को रमा एकादशी के नाम से जानते हैं. 

10. दिवाली के बाद इन राशि वालों की निकल सकती है लॉटरी, मिलेगी तरक्की और अटूट पैसा Click Here To Read Full Story 

दिवाली के बाद कुछ राशियों के जीवन पर बुध गोचर का सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है. बता दें कि 26 अक्टूबर को बुध ग्रह तुला राशि में गोचर करने जा रहे हैं. जिसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ेगा. लेकिन कुछ राशि के जातकों को व्यापार और अर्थव्यवस्था में तरक्की मिलती नजर आ रही है.   

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news