Zee News Select: धर्म और ऐस्‍ट्रो की 10 बड़ी खबरें, जो आपको जरूर पढ़ना चाहिए | 26 September 2022
Advertisement

Zee News Select: धर्म और ऐस्‍ट्रो की 10 बड़ी खबरें, जो आपको जरूर पढ़ना चाहिए | 26 September 2022

Zee News Select:  ऐस्ट्रो और धर्म की 10 बड़ी खबरें जो आज दिन भर सुर्खियों में बनी रहीं. इसमें सूर्य गोचर, अगले 4 महीने के ग्रह परिवर्तन, पितृ पक्ष और नवरात्रि आदि की खबरें शामिल हैं.

फाइल फोटो

1- करवा चौथ पर क्‍यों करते हैं चंद्रमा की पूजा? ये हैं ज्‍योतिषीय और मनोवैज्ञानिक कारण Click Here To Read Full Story

करवा चौथ का व्रत और पूजा चंद्रमा की पूजा और अर्ध्‍य दिए बिना अधूरी है. लेकिन क्‍या आप जानते हैं चंद्रमा की पूजा करने के पीछे क्‍या कारण है.

2- धनतेरस पर कर लें इन बर्तनों की खरीदारी, पैसों से भरी रहेगी तिजोरी; नहीं होगी धन की कमी Click Here To Read Full Story

पांच दिवसीय दिवाली पर्व की शुरुआत धनतेरस के दिन से होती है. इस दिन धनवंतरी और कुबेर देव की पूजा का विधान है. मान्यता है कि इस दिन धनवंतरी देव की पूजा करने से वे प्रसन्न होकर भक्तों पर धन की वर्षा करते हैं. 

3- नवरात्रि में मिलें ये संकेत तो हो जाएं खुश, मां दुर्गा की कृपा से मिलेगा बेशुमार धन! Click Here To Read Full Story

ज्‍योतिष शास्‍त्र और स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार नवरात्रि के इन 9 दिनों के दौरान आपको कुछ खास तरह के संकेत मिलें तो जान लें कि आप पर मां दुर्गा और मां लक्ष्‍मी की कृपा हो गई है. 

4- नवरात्रि के नौ दिनों में मां दुर्गा को चढ़ाएं नौ तरह के भोग, सारी मनोकामनाएं हो जाएंगी पूरी Click Here To Read Full Story

आज हम जानेंगे कि नवरात्रि के नौ दिनों में मां को किन-किन चीजों का भोग लगाना चाहिए. ऐसा करने से मां अपने भक्तों पर खास कृपा दिखाती हैं और उनके दुखों का निवारण करती हैं.

5- घर के मंदिर में साफ-सफाई करते समय नहीं रखा इन बातों का ध्यान, तो सड़क पर आने में नहीं लगेगी देर! Click Here To Read Full Story

घर में सुख-संपत्ति और संपन्नता पाने के लिए व्यक्ति भगवान की पूजा-आराधना करता है. घर में मंदिर बनाता है, ताकि घर पर ही उनका पूजन किया जा सके. लेकिन क्या आप जानते हैं मंदिर की साफ-सफाई के भी कुछ जरूरी नियम बताए गए हैं. 

6- दिवाली के बाद चमकेगी इन राशि वालों की किस्‍मत, मां लक्ष्‍मी देंगी छप्‍पर फाड़ पैसा! Click Here To Read Full Story

इस साल 24 अक्‍टूबर 2022 को दिवाली मनाई जाएगी और इसके बाद 26 अक्टूबर को बुध ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. यह समय कुछ राशि वालों को मां लक्ष्‍मी की अपार कृपा दिलाएगा.

7- आज से 9 दिन तक कभी भी लगा लें ये पौधे, जीवनभर घर में वास करेंगी मां दुर्गा, दुखों का होगा नाश Click Here To Read Full Story

शारदीय नवरात्रि की शुरुआत आज से हो गई है. ये 9 दिन मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की पूजा की जाती है. हिंदू धर्म में इन्हें बेहद पवित्र माना गया है . इन दिनों में ये पवित्र पौधे लगाने से मां दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

8- घर में पीपल का पेड़ उगना बहुत अशुभ! उग ही जाए तो तुरंत कर लें ये काम Click Here To Read Full Story

हिंदू धर्म और शास्‍त्रों में पीपल के पेड़ को बहुत शुभ और पूजनीय माना गया है लेकिन वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक घर में पीपल के पेड़ का उगना बहुत अशुभ होता है.

9- Numerology Prediction: नवरात्रि में इन मूलांक वालों को आ सकती है बड़ी दिक्कत, इन उपायों से मिलेगी राहत Click Here To Read Full Story

सितंबर और अक्टूबर को त्योहारों का महीना कहा जाता है. सितंबर महीने का आखिरी सप्ताह चल रहा है और नवरात्रि के पावन दिन शुरू हो चुके हैं. अपने जन्म मूलांको के अनुसार जानिए कि इस नवरात्रि आपको किन चीजों से दूरी बनानी है वरना आपको कई बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

10- हथेली में इन 7 में से एक भी निशान तो व्‍यक्ति बनता है बेहद धनवान, चेक करें अपना हाथ! Click Here To Read Full Story

हस्‍तरेखा विज्ञान में हथेली में बने कुछ चिह्नों और निशानों को बहुत शुभ बताया गया है. हाथ में ये निशान हों तो जातक बहुत धनवान बनता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news