Zee News Select: एक क्लिक में पढ़ें ऐस्ट्रो-धर्म की 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 27 September 2022
Advertisement

Zee News Select: एक क्लिक में पढ़ें ऐस्ट्रो-धर्म की 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 27 September 2022

Zee News Select:  ऐस्ट्रो और धर्म की 10 बड़ी खबरें जो आज दिन भर सुर्खियों में बनी रहीं. इसमें अक्‍टूबर में होने वाले ग्रह गोचर, धनतेरस के उपाय, मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने के उपाय आदि शामिल हैं.

फाइल फोटो

1- ये हैं अक्‍टूबर की लकी राशियां, दिवाली वाले महीने में इन राशियों पर होगी धन-वर्षा! Click Here To Read Full Story

अक्टूबर का महीने कुछ राशि वालों के लिए शानदार रहेगा. धनतेरस-दिवाली वाले महीने में मां लक्ष्‍मी इन राशि वालों पर खूब मेहरबान रहेंगी. 

2- चुंबक की तरह पैसों को अपनी ओर खींचते हैं वास्तु के ये उपाय, तिजोरी में रखे धन में होने लगती है वृद्धि Click Here To Read Full Story

वास्तु में ऐसे कई उपायों के बारे में बताया गया है, जो पैसों को चुंबक की तरह खींचने का काम करते हैं. आज हम जानेंगे ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में, जिन्हें करने से व्यक्ति का धन कई गुना स्पीड से बढ़ने लगेगा. 

3- धनतेरस के दिन कर लें इनमें से एक भी उपाय, कुबेर देव सोने-चांदी से भर देंगे घर! Click Here To Read Full Story

धनतेरस का दिन मां लक्ष्‍मी और कुबेर देव का प्रसन्‍न करने के लिए बहुत खास होता है. इस दिन किए गए उपाय पूरे साल आप पर धन-दौलत बरसाएंगे. 

4- भोलेनाथ के लिए दशानन ने दे दी थी सिर की बलि, रावण के 10 सिर की क्या है असलियत, जानें ये रहस्य Click Here To Read Full Story

दशहरा पर रावण का जिक्र जरूर किया जाता है क्योंकि इस दिन भगवान श्री राम ने रावण का वध कर जीत हासिल की थी. इसे बुराई पर अच्छाई की जीत कहा जाता है. रावण का के 10 सिर को लेकर अलग-अलग मान्यताएं हैं. 

5- इन लोगों पर कभी न करें अंधा विश्‍वास, पलक झपकते जा सकती है जान! Click Here To Read Full Story

आचार्य विष्णुगुप्त चाणक्य का नीति शास्त्र चाणक्‍य नीति के नाम से मशहूर है. इसमें लिखी बातें आज भी बेहद प्रासंगिक हैं. इसमें बताया गया है कि किन लोगों पर आंख बंद करके भरोसा नहीं करना चाहिए क्‍योंकि ये एक झटके में आपके जीवन को बड़ा नुकसान पहुंचा सकते हैं. 

6- लगातार हो रही धन हानि को रोकने का ये है अचूक उपाय, मंगलवार को 5 काली मिर्च लेकर करें ये काम Click Here To Read Full Story

मंगलवार को संकटमोचन हनुमान का दिन होता है. इस दिन हनुमान जी की पूजा-आराधना से व्यक्ति के जीवन में दुखों का नाश होता है. लेकन भगवान की पूजा के साथ अगर कुछ उपाय भी कर लिए जाएं,तो उनकी समस्याएं जल्द दूर हो जाती हैं. 

7- समय कम है तो ऐसे करें दुर्गा सप्‍तशती का पाठ; चमकेगा भाग्‍य, तेजी से मिलेगा धन-वैभव! Click Here To Read Full Story

शारदीय नवरात्रि के दौरान दुर्गा सप्‍तशती का पाठ करना मां दुर्गा की अपार कृपा दिलाता है. सही तरीके से पाठ करने से खूब धन-दौलत मिलती है.

8- आपका नाम भी इस अक्षर से होता है शुरू तो आप हैं बेहद सौभाग्यशाली, मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा Click Here To Read Full Story

अक्सर देखा जाता है कि बच्चों का नामकरण बहुत सोच-समझ कर किया जाता है. ज्योतिष अनुसार व्यक्ति के नाम का प्रभाव उसके जीवन पर देखा जा सकता है. ऐसे में आज हम जानेंगे लड़कियों के उन नामों के बारे में जिन पर मां लक्ष्मी मेहरबान रहती हैं. 

9- करियर-पैसे में हो रही है दिक्‍कत? नवरात्रि में कर लें ये उपाय, पूरी होगी हर मुराद Click Here To Read Full Story

आज नवरात्रि के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी की पूजा की जाएगी. यदि इन शारदीय नवरात्रि के दौरान कुछ अचूक उपाय कर लें तो करियर और पैसे की समस्‍या हमेशा के लिए खत्‍म हो जाएगी.

10- रास्‍ते में पड़ी मिलीं ये चीजें चमका देती हैं भाग्‍य! बस, करना पड़ेगा ऐसा एक काम Click Here To Read Full Story

रास्‍ते में कुछ खास चीजों का पड़ा हुआ मिलना आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा होने और जीवन में सौभाग्‍य आने का संकेत होते हैं. लेकिन इसका पूरा लाभ लेने के लिए एक उपाय जरूर कर लेना चाहिए. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news