Zee News Select: ऐस्ट्रो-धर्म की ये हैं 10 टॉप खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 25 September 2022
Advertisement

Zee News Select: ऐस्ट्रो-धर्म की ये हैं 10 टॉप खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 25 September 2022

Zee News Select:  ऐस्ट्रो और धर्म की कुछ खबरें आज दिन भर सुर्खियों में रहीं. इनमें शारदीय नवरात्रि के प्रारंभ की तैयारियां, घटस्‍थापना मुहूर्त पितृ पक्ष का समापन, सर्व पित अमावस्‍या पर श्राद्ध, तर्पण समेत ज्‍योतिष और धर्म की अन्‍य खबरें शामिल हैं. 

फाइल फोटो

1- कल 6 राजयोग में शुरू होंगी शारदीय नवरात्रि! ये हैं घटस्‍थापना-पूजा के सबसे शुभ मुहूर्त Click Here To Read Full Story

कल 26 सितंबर, सोमवार से शारदीय नवरात्रि शुरू हो रही हैं. माता दुर्गा हाथी पर सवार होकर आ रही हैं और इस दिन 6 राजयोग बनने का विशेष संयोग रहेगा. 

2- 60 साल बाद आसमान में दिखेगा ये अद्भुत नजारा, धरती के सबसे करीब होंगे बृहस्पति; ऐसा होगा असर Click Here To Read Full Story

ज्योतिष अनुसार सोमवार 26 सितंबर को आसमान में एक बहुत ही अद्भुत नजारा देखने को मिलेगा. 60 साल बाद बृहस्पति ग्रह पृथ्वी के बेहद करीब नजर आने वाला है. 

3- उंगलियों की बनावट ऐसी हो तो करोड़ों में खेलता है इंसान, देखिए क्या आप भी हैं ऐसे खुशनसीब Click Here To Read Full Story

कोई भी शख्स करोड़पति (Crorepati) यानी रईस होगा या कंगाल इसे उसकी हथेलियों पर बनी रेखाओं, मौजूद पर्वतों और उंगलियों के जरिए आसानी से पता लगाया जा सकता है. हस्तरेखा शास्त्र के जानकारों के मुताबिक उंगलियों का आकार और हथेलियों का रंग देखकर किसी भी शख्स की आर्थिक स्थिति का पता लगाया जा सकता है.

4- इस लिस्ट के मुताबिक करें नवरात्रि के पहले दिन की तैयारी, पूजा में नहीं होगी कोई कमी; जानें पूजा विधि Click Here To Read Full Story

26 सितंबर यानी कल से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो रही है. नवरात्रि के पहले दिन शुभ मुहूर्त में घट स्थापना की जाती है. इस दौरान पहले से ही पूजन सामग्री बाजार से लाई जाती है. आइए जानते हैं पूजन सामग्री की लिस्ट और पूजन विधि के बारे में. 

5- किस्‍मत खोल देगा रोटी का ये आसान उपाय, रॉकेट की स्‍पीड से मिलेगी तरक्‍की! Click Here To Read Full Story

किस्मत संवारने में रोटी के उपाय या टोटके बहुत मददगार हो सकते हैं. ज्‍योतिष शास्‍त्र और लाल किताब में बताए गए रोटी के ये उपाय बेहद आसान हैं. कुछ टोटके तो इतने पॉवरफुल हैं कि किस्‍मत बदल सकते हैं. आज हम रोटी के कुछ ऐसे ही प्रभावी उपाय जानते हैं जो करियर में तरक्‍की पाने और धनवान बनने में मददगार हैं.

6- ये फूल बदल देगा आपकी किस्मत, इस तरह करें इस्तेमाल; दूर होगी गरीबी और प्राप्त होगा धन Click Here To Read Full Story

गरीबी से हैं परेशान और मेहनत करने के बावजूद नहीं आता पैसा तो इस फूल के उपाय करने से आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने लगेगी. 

7- रामा और श्‍यामा तुलसी में क्‍या है अंतर? घर के लिए कौन सा तुलसी का पौधा होता है शुभ Click Here To Read Full Story

घर में तुलसी का पौधा लगाना बहुत शुभ होता है. लेकिन घर के लिए रामा या श्‍यामा तुलसी में से कौनसी ज्‍यादा शुभ है, ये जान लें- 

8- सितंबर का आखिरी सप्‍ताह देगा बंपर लाभ और सफलता! टैरो राशिफल से जानें लकी राशियां Click Here To Read Full Story

सितंबर का आखिरी सप्‍ताह नवरात्रि के दिन शुरू हो रहा है. इस हफ्ते कुछ राशि वालों को मां दुर्गा की विशेष कृपा से बड़ी सफलता और धन लाभ मिल सकता है. 

9- धनतेरस के दिन करें ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल; आएगी सुख-समृद्धि Click Here To Read Full Story

दीपों का महापर्व दीपावली अगले महीने हैं. इस पर्व का लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है. इस दिन कुछ उपाय कर घर में सुख-समृद्धि लाई जा सकती है.

10- भरी रहेगी जेब या रहेंगे कंगाल, हाथ की उंगलियां और हथेलियों का रंग बताता है सच Click Here To Read Full Story

किसी भी व्यक्ति की हाथ की रेखाएं बताती हैं कि भविष्य में इंसान के पास कितना पैसा होगा. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथ की रेखा पढ़कर इंसान का भविष्य पता किया जा सकता है. हस्तरेखा शास्त्र के जानकार मानते हैं कि व्यक्ति की उंगलियां का आकार और हथेलियां का रंग देखकर इस बात के बारे में बता सकते हैं कि भविष्य में इंसान के पास कितना पैसा रहेगा या फिर उसकी आर्थिक स्थिति कैसी होगी. 
 

Trending news