Zee News Select: ऐस्‍ट्रो-धर्म की 10 बड़ी खबरें, सिर्फ एक क्लिक में यहां पढ़ें | 10 अक्‍टूबर 2022
Advertisement

Zee News Select: ऐस्‍ट्रो-धर्म की 10 बड़ी खबरें, सिर्फ एक क्लिक में यहां पढ़ें | 10 अक्‍टूबर 2022

Zee News Select: ऐस्ट्रो और धर्म की 10 बड़ी खबरें जो आज दिन भर सुर्खियों में बनी रहीं. इसमें सूर्य गोचर, गुरु की मार्गी चाल के कारण बनने वाले विपरीत राजयोग का असर, कार्तिक मास प्रारंभ और नियम आदि खबरें शामिल हैं.

फाइल फोटो

1- घर की इस दिशा में इस दिन लगाएं 7 घोड़ों की ऐसी तस्वीर, हर काम में कदम चूमेगी सफलता Click Here To Read Full Story

वास्तु शास्त्र में किसी भी चीज के शुभ फलों की प्राप्ति तभी होती है, जब उसे सही जगह और सही दिशा में रखा जाए. आइए जानते हैं 7 घोड़ों वाली पेंटिंग से संबंधित नियमों के बारे में. 

2- इन तारीखों में जन्‍मे लोग पाते हैं चौतरफा सफलता, मिलता है बेशुमार पैसा-शोहरत! Click Here To Read Full Story

अंक ज्‍योतिष के अनुसार मूलांक 3 वाले जातक बहुत लकी होते हैं क्‍योंकि इन पर देवगुरु बृहस्‍पति की विशेष कृपा रहती है. ये लोग हर काम में सफलता और खूब धन-दौलत पाते हैं. 

3- बारिश का पानी भी भर सकता है आपकी तिजोरी, इन उपायों से होगी छमाछम धन वर्षा Click Here To Read Full Story

ज्योतिष शास्त्र में बारिश के पानी के कई उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने से घर के वास्तु दोषों को खत्म किया जा सकता है.

4- इन लोगों के लिए बहुत अशुभ है अक्‍टूबर का 'सूर्य ग्रहण', अभी से हो जाएं सतर्क! Click Here To Read Full Story

सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण को धर्म-ज्‍योतिष में शुभ नहीं माना गया है. इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण इसी महीने अक्‍टूबर में लगने जा रहा है. चूंकि यह सूर्य ग्रहण दिवाली के ठीक अगले दिन लग रहा है इसलिए अधिक चिंता का विषय है.

5- मनी प्लांट से भी ज्यादा असरकारी है ये पौधा, चुटकियों में खोलता है बंद किस्मत का ताला Click Here To Read Full Story

Vastu Tips For Home: ऐसा मानते हैं कि शमी और मनी प्लांट लगाने से घर की आर्थिक स्थिति हमेशा अच्छी रहती है. आज हम आपको एक ऐसे पौधे के बारे में बताएंगे जो मनी प्लांट से भी कई गुना ज्यादा चमतकारी है और इसे घर में लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर सदैव बनी रहती है.

6- मार्गी गुरु बना रहे बेहद शक्तिशाली 'विपरीत राजयोग', इन 3 राशि वालों के खुलेंगे नसीब! Click Here To Read Full Story

गुरु ग्रह इस समय अपनी ही राशि मीन में वक्री हैं और जल्‍द ही मार्गी होंगे. मार्गी गुरु शक्तिशाली विपरीत राजयोग बनाएंगे जो 3 राशि वालों के लिए बहुत शुभ साबित होगा. 

7- आज है कार्तिक माह का पहला सोमवार, भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए आज जरूर करें ये आसान उपाय Click Here To Read Full Story

आज 10 अक्टूबर से कार्तिक माह की शुरुआत हो गई है और आज भगवान शिव का प्रिय दिन सोमवार भी है. ऐसे में इस पवित्र माह की शुरुआत इन ज्योतिष उपायों को करके की जा सकती है. 

8- बेहद ताकतवर पुरुष भी महिलाओं के इन गुणों के आगे हो जाता है नतमस्‍तक! खा जाते हैं मात Click Here To Read Full Story

आचार्य चाणक्य ने अपने नीति शास्त्र में महिला और पुरुषों के गुण-अवगुणों को लेकर भी विस्‍तार से लिखा है. चाणक्‍य नीति के अनुसार कुछ मामलों में महिलाएं हमेशा पुरुषों से आगे रहती हैं.

9- 26 अक्टूबर तक दोनों हाथों से पैसा बटोरेंगे ये राशि के लोग, बुध ग्रह कराएंगे फुल ऐश! Click Here To Read Full Story

हर माह में कुछ ग्रह एक निश्चित समय पर मार्गी और गोचर करते हैं. त्योहारों से पहले बुध ग्रह कन्या राशि में मार्गी हुए हैं. बुध को धन संबंधी ग्रह माना जाता है. ऐसे में बुध के मार्गी होने का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर साफ देखा जा सकता है. दिवाली से पहले बुध इन राशि वालों को शुभ फल प्रदान करेंगें. 

10- करवा चौथ पर बेहद शुभ संयोग! इस मुहूर्त में करें पूजा, चमक जाएगा पति-पत्‍नी का भाग्‍य Click Here To Read Full Story

करवा चौथ व्रत 13 अक्‍टूबर को रखा जाएगा. इस साल करवा चौथ के दिन ग्रह-नक्षत्रों का विशेष संयोग बनने से इसका महत्‍व और भी बढ़ गया है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news