बर्बादी की कगार पर ले जाती हैं व्यक्ति की ये बुरी आदतें, आज ही दूरी बनाने में है भलाई
Advertisement

बर्बादी की कगार पर ले जाती हैं व्यक्ति की ये बुरी आदतें, आज ही दूरी बनाने में है भलाई

Vastu Tips For Wealth and Prosperity: कई बार व्यक्ति की बुरी आदतें उसके परिवार के लिए मुश्किलों का कारण बन जाती हैं. वास्तु जानकारों का कहना है कि ये बुरी आदतें व्यक्ति के जीवन में कई तरह की समस्याएं खड़ी कर देती हैं. 

 

bad habit tips

Bad Habit Tips: वास्तु शास्त्र में व्यक्ति की कई ऐसी आदतों का जिक्र किया गया है, जिन्हें जानने के बाद आप भी जल्द ही उनसे तौबा कर लेंगे. ये बुरी आदते व्यक्ति के जीवन में कई तरह की समस्याएं खड़ी करती हैं. व्यक्ति के कई कठिनाइयों में घेर लेती हैं. हालांकि, कई बार ऐसा भी होता है, कि व्यक्ति को अपनी इन बुरी आदतों के बारे में पता ही नहीं होता. वे अनजाने में ही ये गलतियां करते रहते हैं.  

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कई बार तो ये आदतें नाकरात्मक ऊर्जाओं का संचार बढ़ा देती हैं और इनका प्रभाव व्यक्ति को घर में ही देखने को मिलता है. घर में कलह-कलेश का होना, बनते कामों का रुक जाना या फिर व्यक्ति के किसी शुभ कार्य में बाधा आना आदि जैसी समस्याओं से रुबरू होना पड़ता है. ऐसे में आज हम इन बुरी आदतों के बारे में जानते हैं और समय रहते ही इनसे दूरी बना लेते हैं. 

कपड़ों को बिखेरे रखने की आदत

वास्तु शास्त्र में कपड़े बिखेर के रखने की आदत को सबसे बूरा बताया गया है. यहां तक कि यदि व्यक्ति के गंदे कपड़े भी वास्तु दोष का कारण बनते हैं. ऐसे में अगर आप भी इस बुरी आदते के शिकार हैं, तो समय से इसे बदलने में ही आपकी भलाई है. गंदे कपड़ों को उसकी सही जगह पर और साफ कपड़ों को उन्हें अच्छे से फोल्ड कर के उनकी जगह पर रखें. इससे न सिर्फ घर व्यवस्थित रहेगा बल्कि आपके और आपके घर दोनों के लिए अच्छा माना जाता है. 

जूते-चप्पलों को उनकी जगह पर न रखने की आदत

कई व्यक्तियों की यह आदत होती है कि घर आते ही चप्पल जूतों को इधर-उधर उतार कर फेंक देते हैं. इससे देखने में घर तो गंदा लगता ही है. साथ ही, वास्तु में इसे शुभ भी नहीं माना गया है. कई बार लोग जूतों के स्टैंड की जगह घर के मुख्य द्वार पर बना देते हैं. इस कारण घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ने लगता है. इसलिए अगर आप भी परिवार की खुशियों पर ग्रहण लगने से बचाना चाहते हैं, तो इस आदत को आज ही सुधार लें. 

जूठे बर्तन रखने की आदत

वास्तु जानकारों का कहना है कि आज भी कई घरों में रात के समय सिंक में रखे झूठे बर्तन छोड़ दिए जाते हैं. इससे परिवार के सदस्यों की सेहत पर बुरा असर पड़ता है. इसलिए इस आदत को भी आज ही से सुधार लें. इतना ही नहीं, ये आदत मां लक्ष्मी को भी नाराज करती है और वो हमेशा के लिए घर छोड़कर चली जाती हैं. 

Purani Jhadu Totke: पुरानी झाड़ू हटाने से पहले जान लें ये बात, कहीं मालामाल होने में कर न हो जाए चूक!
 

Ekakshi Nariyal: झमाझम पैसों की बरसात करते हैं एकाक्षी नारियल के ये उपाय, खाली नहीं होने देते तिजोरी-जेब
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
 

Trending news