Zee News Select: अगले एक महीने तक चांदी काटेंगे ये राशि वाले लोग, पढ़ें ऐस्‍ट्रो-धर्म की 10 टॉप खबरें | 17 October 2022
Advertisement

Zee News Select: अगले एक महीने तक चांदी काटेंगे ये राशि वाले लोग, पढ़ें ऐस्‍ट्रो-धर्म की 10 टॉप खबरें | 17 October 2022

Zee News Select: आज 17 अक्‍टूबर को ग्रहों के राजा सूर्य ने तुला राशि में गोचर कर लिया है. वहीं मंगल गोचर भी 5 राशि वालों की जिंदगी में सुनहरे दिन लेकर आएगा. इसके अलावा दिवाली, धनतेरस समेत ऐस्ट्रो और धर्म की 10 बड़ी खबरें जो आज दिन भर सुर्खियों में बनी रहीं.

फाइल फोटो

1. धनतेरस पर सोना-चांदी खरीदने के लिए ये है सबसे शुभ मुहूर्त, पूरे साल बरसेगी दौलत! Click Here To Read Full Story

Dhanteras 2022 Date Shubh Muhurat: धनतेरस पर मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए सोना-चांदी खरीदना बहुत शुभ माना जाता है. इस साल धनतेरस पर बेहद शुभ योग बन रहा है, इस शुभ मुहूर्त में खरीदा गया सोना-चांदी घर को धन-दौलत से भर देगा.

2. कार्तिक माह में इन मंत्रों का जाप खाली नहीं होने देता तिजोरी, कर्जदार भी बन जाता है करोड़पति Click Here To Read Full Story

Kartik Month 2022 Mantra Jaap: हिंदू धर्म में कार्तिक माह को सबसे सर्वोत्म महीना बताया गया है. कहते हैं कि इस माह में पूजा-पाठ का विशेष महत्व होता है. कार्तिक का महीना भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी पूजा को समर्पित होता है.

3. दिवाली की सफाई में इन चीजों का मिलना बहुत शुभ, मां लक्ष्‍मी की कृपा का है साफ संकेत! Click Here To Read Full Story

Diwali ki Safai Kab Karni Chahiye: दिवाली की सफाई के दौरान कुछ चीजों का मिलना यह संकेत देता है कि आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा होने वाली है. ये चीजें मां लक्ष्‍मी को बहुत प्रिय हैं.  

4. दिवाली के दिन भूलकर भी सिरहाने न रखें ये चीजें, नाराज होकर घर से चली जाएंगी मां लक्ष्मी Click Here To Read Full Story

Maa Lakshmi Vastu Tips: दिवाली पर हर कोई मां लक्ष्मी की कृपा पाने और जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए हर संभव कोशिश करता है. रात्रि में लक्ष्मी पूजन किया जाता है. लेकिन वास्तु शास्त्र में कुछ बातों का ध्यान रखकर भी मां लक्ष्मी को नाराज होने से बचाया जा सकता है. वास्तु जानकारों का कहना है कि दिवाली की रात सोते समय इन चीजों को भूलकर भी सिरहाने न रखें. 

5. तुलसी विवाह के दिन कर लें ये अचूक उपाय, शादी-जीवनसाथी से जुड़ी हर समस्‍या होगी दूर Click Here To Read Full Story

Tulsi Vivah Kab Hai 2022: इस साल 5 नवंबर को तुलसी विवाह-शालीग्राम विवाह रचाया जाएगा. शीघ्र विवाह, विवाह की बाधाएं दूर करने, शादीशुदा जिंदगी की समस्‍याएं दूर करने आदि के‍ लिए तुलसी विवाह के दिन कुछ उपाय करना तेजी से सकारात्‍मक फल देता है.

6. जनवरी 2023 में शनि देव करेंगे गोचर, इन राशियों पर शुरू होगी साढ़े साती, जानें असर! Click Here To Read Full Story

Shani Gochar 2023 Effect: शनि इस समय मकर राशि में वक्री हैं और धनतेरस के दिन 23 अक्‍टूबर को मार्गी होने जा रहे हैं. इसके बाद 17 जनवरी 2023 को शनि कुंभ राशि में गोचर करेंगे. जिससे 3 राशियों पर शनि की साढ़े साती शुरू हो जाएगी. 

7. सोमवार को कच्चे तिल और चावल से किया ये काम बनाएगा धनवान, महादेव खुलकर बरसाएंगे कृपा Click Here To Read Full Story

Monday Remedies: सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. इस दिन भोलेनाथ की कृपा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. आइए जानें सोमवार के दिन क्या काम किया जाए,जिससे विशेष फल की प्राप्ति होती है.

8. सपने में बार-बार सांप देखने का है बेहद खास मतलब, जान लें ये शुभ-अशुभ संकेत! Click Here To Read Full Story

Sapne Me Sanp Dekhna: स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार सपने में सांप देखने के कई शुभ-अशुभ मतलब होते हैं. ये भविष्‍य में होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं.

9. मंगल ने मिथुन में किया गोचर, महीने भर के अंदर मालामाल हो जाएंगे ये 5 राशि वाले लोग! Click Here To Read Full Story

Mangal Rashi Parivartan 2022: साहस, पराक्रम, भूमि, विवाह के कारक ग्रह मंगल ने मिथुन राशि में गोचर कर लिया है. मंगल 13 नवंबर तक मिथुन में रहेंगे और इस दौरान सभी 12 राशियों के जातकों पर बड़ा असर डालेंगे. 

10. दिवाली पर नागकेसर के फूल से करें ये उपाय, आर्थिक तंगी होगी दूर; हर बाधा से मिलेगी मुक्ति Click Here To Read Full Story

Nagkesar Ke Upay: हर साल दिवाली कार्तिक मास की अमावस्या तिथि को मनाई जाती है. इस साल दीपावली 24 अक्टूबर 2022 को है. इस दिन लोग मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए विधि-विधान से पूजा करते हैं. 

 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news