Neem Karoli Baba: कैंची धाम पहुंचीं एक्ट्रेस सामंथा रूथ प्रभु, पढ़ें नीम करोली बाबा के चमत्कार
Advertisement

Neem Karoli Baba: कैंची धाम पहुंचीं एक्ट्रेस सामंथा रूथ प्रभु, पढ़ें नीम करोली बाबा के चमत्कार

Samantha Ruth Prabhu Reached Neem Karoli: बाबा नीब करोरी को आज के समय के महान संतों में से एक माना जाता है. उनके न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया में लाखों भक्त हैं. कई बड़े सेलिब्रिटी भी बाबा के दर्शन कर चुके हैं.

Neem Karoli Baba: कैंची धाम पहुंचीं एक्ट्रेस सामंथा रूथ प्रभु, पढ़ें नीम करोली बाबा के चमत्कार

Miracles Of Baba Neem Karoli: साउथ इंडस्ट्री की सुपरस्टार सामंथा रूथ प्रभु हाल ही में उत्तराखंड के नैतीताल जिले में स्थित कैंची धाम बाबा नीब करोरी (नीम करोली) के आश्रम पहुंचीं. यहां उन्होंने बाबा और बजरंग बली का आशीर्वाद लिया. बाबा नीब करोरी को आज के समय के महान संतों में से एक माना जाता है. उनके न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया में लाखों भक्त हैं. कई बड़े सेलिब्रिटीज भी बाबा के दर्शन कर चुके हैं. इससे पहले विराट कोहली और अनुष्का शर्मा भी बाबा से आशीर्वाद ले चुके हैं. आइए अब आपको बाबा नीब करोरी बाबा के चमत्कारों से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं. 

अमेरिका में भी हैं बाबा के भक्त

नीब करोरी बाबा के भक्त भारत ही नहीं बल्कि अमेरिका में भी हैं. इनमें मार्क जकरबर्ग, स्टीव जॉब्स और एक्ट्रेस जूलिया रॉबर्ट्स शामिल हैं. 

...जब रोक दी थी बारिश

कहा जाता है कि जब हनुमानगढ़ी मंदिर का निर्माण हो रहा था, तब नीब करोरी बाबा ने बारिश को रोक दिया था. यह उनके अद्भुत चमत्कारों में से एक है. 

हनुमान जी दे चुके हैं दर्शन

यह भी मान्यता है कि उन्होंने हनुमान जी के साक्षात दर्शन भी किए थे. उनको लोग हनुमान जी का अवतार भी कहते हैं. 

ट्रेन नहीं बढ़ी थी आगे

नीब करोरी बाबा को एक बार टिकट न होने के कारण ट्रेन से उतार दिया गया था. लेकिन इसके बाद लाख कोशिशों के बावजूद भी ट्रेन एक इंच आगे नहीं बढ़ी थी.

पानी से बनाया घी

बाबा के चमत्कार की एक कहानी ये भी बताई जाती है कि एक बार कैंची धाम में भंडारा हो रहा था, जिसमें घी कम पड़ गया. इसके बाद बाबा ने पानी से घी बना दिया था. 

बादलों की छतरी

मान्यता है कि बाबा ने धूप और बारिश से अपने भक्तों को बचाने के लिए बादलों की छतरी बना दी थी. 

बिना माचिस जलाईं बत्तियां

बाबा ने अपने मंत्रों के चमत्कार से बिना माचिस के अपने स्पर्श से ही दीपक की बत्तियां जला दी थीं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news