Shubh Sapne: कुंवारे लोगों को आएं ऐसे सपने तो हो जाएं खुश! जल्‍दी से हो जाती है शादी
Advertisement
trendingNow11490807

Shubh Sapne: कुंवारे लोगों को आएं ऐसे सपने तो हो जाएं खुश! जल्‍दी से हो जाती है शादी

स्‍वप्‍न शास्‍त्र : समय पर शादी होना, मनपसंद जीवनसाथी मिलना या अपना प्‍यार पा लेना एक बड़ी सौगात होती है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में कुछ ऐसे शुभ सपनों के बारे में बताया गया है, जो शादी से जुड़े अहम संकेत देते हैं. 

फाइल फोटो

Dreams about Marriage: शादी जिंदगी का अहम हिस्‍सा होती है. यदि अच्‍छा लाइफ पार्टनर मिल जाए तो जिंदगी खुशहाल हो जाती है. वहीं शादी में देरी बड़ी परेशानी बन जाती है. कई युवक-युवतियां और उनके परिजन समय पर शादी न हो पाने के कारण खासे परेशान रहते हैं. शादी में देरी के पीछे कुंडली के ग्रह-नक्षत्रों के अलावा कई कारण हो सकते हैं. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में कुछ ऐसे शुभ सपनों के बारे में बताया गया है, जिनका आना जल्‍द शादी होने का संकेत होता है. इसलिए अविवाहित लोगों को ये सपने आएं तो वे खुश हो जाएं क्‍योंकि उनकी जल्‍दी शादी हो सकती है. 

जल्‍दी शादी का संकेत देते हैं ये सपने 

सपने में शहद देखने का मतलब- स्‍वप्‍न शास्‍त्र के मुताबिक यदि किसी युवक-युवती को सपने में शहद द‍िखाई दे तो यह शुभ संकेत होता है. यदि खुद को शहद को खाते हुए देखें तो मान लें कि आपकी जल्‍द ही शादी होने वाली है. 

सपने में खुद को डांस करते देखना- यदि सपने में खुद को डांस करते देखें तो यह संकेत है कि आपके जीवन में जल्‍द ही खुशियों की एंट्री होने वाली है. यदि खुद को पार्टनर के साथ डांस करते देखें तो यह जल्‍द विवाह होने का संकेत है. वहीं विवाहित लोगों को यह सपना आए तो उनके दांपत्‍य जीवन में खुशहाली आने का संकेत है. 

सपने में खुद को मेले में घूमते देखना- सपने में खुद को मेले में घूमते हुए देखना बहुत अच्‍छा होता है. ऐसा होना जल्‍द ही मनपसंद लाइफ पार्टनर मिलने का शुभ संकेत है. 

सपने में मोर देखना- सपने में यदि मोर पंख फैलाकर नाचता हुए दिखे तो आप खुश हो जाइए क्‍योंकि ये सपना स्‍वप्‍न शास्‍त्र में बहुत ही शुभ माना गया है. ऐसा सपना बताता है कि आपकी शादी में आ रही सारी बाधाएं दूर होने वाली हैं और जल्‍द ही आपकी शादी होने वाली हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news