Sawan Daan: सावन में इस एक चीज का दान खोलता है तरक्की के रास्ते, हर कार्य में मिलेगी सफलता
Advertisement

Sawan Daan: सावन में इस एक चीज का दान खोलता है तरक्की के रास्ते, हर कार्य में मिलेगी सफलता

Sawan Daan 2023: सावन के महीने में शिवजी की आराधना के साथ दान-पुण्य करना भी शुभ माना जाता है. इसलिए सावन के महीने में शिवजी की विशेष कृपा पाने के लिए कुछ चीजों का दान करना चाहिए.

 

sawan 2023 daan

Sawan Offerings: सावन के पवित्र महीना शुरू हो चुका है. सावन का महीना शिव भक्ति के लि खास होता है. इस बार सावन पूरे 2 महीने का है. इस बार श्रावण में मलमास लगने से सावन 59 दिनों का होगा. इस दौरान 8 सावन सोमवार आएंगे. सावन के महीने में शिव आराधना के साथ दान-पुण्य करना भी शुभ माना जाता है. सावन के महीने में शिवजी की विशेष कृपा पाने के लिए कुछ चीजों का दान करना बहुत फलदायी होता है.

सावन में कर दें इन चीजों का दान

- शास्त्रों के अनुसार सावन के महीने में तांबे या चांदी से बने सांपों का जोड़ा किसी मंदिर में दान करने से कालसर्प दोष से मुक्ति मिलती है. इसके साथ ही संतान सुख की प्राप्ति होती है.

- शास्त्रों के अनुसार सावन के महीने में रुद्राक्ष का दान करने से मान-सम्मान में बढ़ोतरी होती है. कहते हैं रुद्राक्ष के दान से आयु में भी वृद्धि होती है.

- शास्त्रों के अनुसार सावन के महीने में काला तिल दान करना शुभ होता. काला तिल भगवान शिव और शनिदेव दोनों को प्रिय है. 

- सावन सोमवार या सावन के शनिवार के दिन काले तिल का दान करने से शनि का अशुभ प्रभाव कम होता है. साथ ही राहु-केतु दुष्प्रभाव भी कम होता है.

- शास्त्रों के अनुसार सावन के महीने में चावल का दान करना पुण्य करने जैसा है. कहते हैं सावन के महीने में जरुरतमंदों को चावल का दान करने से बिजनेस में तरक्की और नौकरी में कद बढ़ता है.

- शास्त्रों के अनुसार सावन के महीने में जल का दान करने से व्यक्ति को मोक्ष की प्राप्ति होती है.

- शास्त्रों के अनुसार सावन के महीने में चंदन, मिश्री, घी, दूध का दान करने से हर मनोकामना पूरी होती है और परिवार में सुख-शांति बनी रहती है.

- शास्त्रों के अनुसार सावन के महीने में किसी गरीब को गुड़ का दान करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है और घर में खुशहाली आती है.

Sawan 2023: सावन गुरुवार भी है बहुत अहम, भोलेनाथ के साथ श्री हरि का मिलता है आशीर्वाद; जानें
 

Belpatra Niyam: गलती से भी इस दिन न तोड़ें बेलपत्र, भगवान शिव प्रसन्न होने की जगह हो जाएंगे नाराज
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news