अरबपति बनने के लिए सावन के बुधवार को करें ये काम, पलक झपकते ही होगी पैसों की बरसात
Advertisement
trendingNow11775562

अरबपति बनने के लिए सावन के बुधवार को करें ये काम, पलक झपकते ही होगी पैसों की बरसात

Sawan 2023: सावन के महीने सालन सोमवार की तरह बुधवार के दिन का भी विशेष महत्व है. इस दिन भगवान गणेश की विशेष पूजा की जाती है. इससे वह प्रसन्न होते हैं और भक्तों के कष्ट दूर करते हैं. आइए जानें भगवान गणेश को प्रसन्न करने के ये  उपाय.

 

sawan budhwar upay

Sawan Wednesday: सावन का पवित्र महीना चल रहा है. शिव भक्त सावन सोमवार का व्रत रखकर भगवान शिव को प्रसन्न करते हैं. सावन के महीने में सोमवार के साथ-साथ बुधवार का भी अपना अलग महत्व है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन के महीने में बुधवार के दिन भगवान गणेश की आराधना करने से वह जल्दी प्रसन्न होते हैं और भक्तों की के हर विघ्न हर लेते हैं.

बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करने से बुध ग्रह मजबूत होता है और सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं. वहीं बुध के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए बुधवार के दिन किए गए कुछ सरल उपाय भी बेहद कारगर माने जाते हैं. अगर आप भी इस सावन व्रत रख रहे हैं तो बुधवार के दिन जरूर करें ये काम.

सावन बुधवार के करें ये उपाय  

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन के महीने में बुधवार के दिन गणेश जी को सिंदूर का तिलक लगाएं. फिर भगवान गणेश की आरती करें और गणेश मंत्र का जाप करें. इससे हर संकट दूर हो जाएगा.

- शास्त्रों के अनुसार सावन के महीने में बुधवार के दिन पूजा में दूर्वा घास का प्रयोग जरूर करें. गणेश जी दूर्वा घास चढ़ाने से प्रसन्न होते हैं. इससे आपकी हर मनोकामना पूरी होगी.

- बता दें कि शास्त्रों के अनुसार सावन के महीने में बुधवार के दिन बुध के नकारात्मक प्रभाव को दूर करने के लिए गणपति को दूब चढ़ाएं. फिर उन्हें गुड़ और धनिए के बीज का भोग लगाएं. यदि संभव हो तो मोदक या लड्डू का भोग लगाएं. 

- धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सावन के महीने में बुधवार के दिन शमी का पौधा लगाएं. कहते हैं भगवान गणेश को शमी का पौधा बहुत पसंद है. इस दिन शमी का पौधा लगाने से घर में धन-धान्य की कमी नहीं होती.

- शास्त्रों के अनुसार सावन के महीने में बुधवार के दिन भगवान गणेश को घी, गुड़ का भोग लगाना चाहिए. इससे भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं और धन से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन के महीने में बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा में उन्हें गीले चावल अर्पित करने चाहिए. इससे प्रसन्न होकर वह अपने भक्तों को मनचाहा फल पाने का आशीर्वाद देते हैं.

- अगर लंबे समय से कोई काम रुका हुआ है तो उसे पूरा करने के लिए बुधवार के दिन अपनी जेब में हरा रुमाल रखें और सौंफ खाकर घर से निकलें. इससे काम पूरा हो जाएगा.

कर्क, सिंह समेत ये राशि वाले तिजोरी में बना लें जगह, अचानक मिलेगा खूब सारा पैसा, ये है खास वजह
 

Gangajal Ke Upay: शिवलिंग पर गंगाजल चढ़ाने से होती है मोक्ष की प्राप्ति, साक्षात महादेव देते हैं दर्शन
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news