Sawan Upay: ये 15 दिन रोजाना कर लें ये 4 काम, हर परेशानी दूर करेंगे महादेव; चमत्कार की है गारंटी!
Advertisement

Sawan Upay: ये 15 दिन रोजाना कर लें ये 4 काम, हर परेशानी दूर करेंगे महादेव; चमत्कार की है गारंटी!

Lord Shiv: सावन का महीना भगवान शिव की पूजा और उपासना को समर्पित है. 16 अगस्त को अधिकमास की अमावस्या के बाद 17 अगस्त से एक बार फिर सावन माह की शुरुआत हुई है और ये 15 दिन शिव भक्तों के लिए बेहद खास हैं. जानें इन दिनों में किए गए कौन से उपाय व्यक्ति की किस्मत बदल सकते हैं. 

 

sawan 2023 upay

Sawan 2023 Upay: सावन का महीना चल रहा है ऐसे में इस दौरान किए उपाय बहुत जल्द फलदायी होते हैं. सावन के महीने में शिवजी की पूरी-श्रद्धा भक्ति से पूजा की जाती है, जिससे खुश होकर शिव भगवान भक्तों की हर मनोकामना पूरी कर देते हैं. इसके साथ सावन में किए कुछ उपायों से करियर में तरक्की, जीवन में खुशहाली और कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं. तो आइए जानते हैं कि सावन के महीने में कौन से उपाय करने से क्या लाभ मिलेगा. 

इन उपायों से जीवन की हर परेशानी होगी दूर

लंबी बीमारी से मुक्ति पाने के लिए

अगर कोई व्यक्ति लंबी बीमारी से पीड़ित है औऱ उसे आराम नहीं मिल रही है तो सावन के महीने में शिव मंदिर में जाकर दूध और काले किल से भोलेनाथ का अभिषेक करें. शिवलिंग पर जल चढ़ाते समय ऊं जूं स: मंत्र का जाप करें. इसके बाद शिवजी से स्वस्थ्य होने की कामना करें. इससे भोलेनाथ की कृपा मिलेगी और जल्द बीमारी छूमंतर हो जाएगी.

मनोकामना पूर्ति के लिए

सावन के महीने में मनोकामना पूर्ति के लिए रोजाना चंदन से ऊं नम: शिवाय लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाएं. बेलपत्र चढ़ाते समय अपनी मनोकामना कहें. इससे आपकी हम मनोकामना पूरी हो जाएगी.

सुख-समृद्धि के लिए करें ये उपाय

अगर चाहते हैं कि घर में सुख-समृद्धि का कमी न हो तो सावन के महीने में भगवान शिव का अभिषेक चीनी मिले दूध से करें. ऐसा करने से घर में खुशहाली आती है. इसके साथ ही धन-धान्य की कमी नहीं होती. महादेव प्रसन्न होकर भक्तों की झोलियां भर देते हैं और घर में सुख-समृद्धि की वृद्धि होती है.

आय में बढ़ोतरी के लिए 

अगर आप घर में पैसों की तंगी से परेशान हैं या फिर अपनी आय में बढ़ोतरी चाहते हैं, तो सावन के महीने में किसी सोमवार को घर में पारद शिवलिंग की स्थापना करें और उसकी विधि-विधान से पूजा करें. इसके बाद ‘ऐं ह्रीं श्रीं ऊं नम: शिवाय: श्रीं ह्रीं ऐं’ मंत्र का 108 बार जाप करें. ऐसा करने से दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की होगी और आय में बढ़ोतरी हो जाएगी.

 
Hariyali Teej 2023: हरियाली तीज पर भूलकर भी न करें ये 4 चीजें, नहीं मिलेगा व्रत का पूरा फल
 

धन का प्रवाह तेजी से बढ़ाती है तिजोरी में रखी ये चीज, इस काम के लिए गुरुवार है बेहद शुभ!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news