Samudrik Shastra: सौभाग्‍यशाली होती हैं वो लड़कियां जिनके शरीर में इन जगहों पर होता है तिल! जानें वजह
Advertisement

Samudrik Shastra: सौभाग्‍यशाली होती हैं वो लड़कियां जिनके शरीर में इन जगहों पर होता है तिल! जानें वजह

Lucky Moles On Female Body: कुंडली-हस्‍तरेखा आदि की तरह शरीर के तिल भी बताते हैं कि कौनसा व्‍यक्ति किस मामले में भाग्‍यशाली है. लड़कियों की बात करें तो उनके शरीर की कुछ खास जगहों पर तिल होना बताता है कि वे बेहद भाग्‍यशाली हैं. 

फाइल फोटो

Lucky Moles On Body in Hindi: शरीर पर तिल जन्‍मजात भी होते हैं. वहीं कई बार समय के साथ शरीर पर तिल बन भी जाते हैं और मिट भी जाते हैं. तिल के रंग भी अलग-अलग होते हैं. जैसे- भूरे, काले, लाल रंग का तिल. शरीर के अलग-अलग अंगों पर तिल का होना सामान्‍य बात नहीं है, बल्कि ये व्‍यक्ति से जुड़ी किसी न किसी खास बात का संकेत देते हैं. ये संकेत व्‍यक्ति की पर्सनालिटी से भी जुड़े होते हैं और भविष्‍य के बारे में भी बताते हैं. महिलाओं के शरीर पर बने कुछ खास तिल बताते हैं कि वे बेहद भाग्‍यशाली हैं. 

लकी महिलाओं के शरीर पर होता है यहां तिल 

- महिलाओं की भौंहों के बीच में तिल होना बहुत शुभ होता है. ऐसी महिलाओं के जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है. वे जिस घर में रहें वहां खूब सुख-समृद्धि रहती है. 

- माथे पर तिल होना भी सौभाग्‍य की निशानी है. यदि महिला के माथे पर तिल हो तो वह अपनी दम पर ऊंचा मुकाम पाती है. उसमें आत्‍मविश्‍वास कूट-कूटकर भरा होता है. वह जीवन में खूब सफलता पाती है. 

- महिला की ठुड्डी पर तिल होना भी बहुत शुभ माना गया है. ऐसी महिलाओं के जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. वे आराम से अपना जीवन जीती हैं. इन्‍हें जीवन में कभी संघर्ष नहीं करना पड़ता है. 
 
- महिला के गले पर तिल होना, उसके धैर्यवान होने की निशानी है. ऐसी महिलाएं न केवल धैर्य से अपने सपनों का पीछा करती हैं, बल्कि परिवार के लिए भी लकी साबित होती हैं. 

यह भी पढ़ें: Shani Gochar 2022: 2025 तक बचकर रहें इस राशि के लोग, शनि करेंगे जमकर परेशान! जानें वजह और बचने के उपाय

- महिला की कमर पर तिल होना उसके अमीर होने का संकेत देता है. ये महिलाएं अपार धन-वैभव-ऐश्‍वर्य के साथ जीवन जीती हैं. ये जिस क्षेत्र में जाएं खूब नाम और सफलता पाती हैं.

- महिला के कंधे पर तिल होना उनके लग्‍जरी लाइफ जीने का संकेत है. कमाल की बात यह है कि ये महिलाएं खुद भी साधन-संपन्‍न जीवन जीती हैं और समाज की भलाई के लिए बहुत काम करती हैं. 

यह भी पढ़ें: Sawan 2022: सावन में 3 राशि वालों पर लगेगी पैसों की झड़ी, करियर में मिलेगा ऊंचा पद और सम्‍मान!

- महिला के दाएं पैर पर तिल होना बताता है कि महिला बेहद बुद्धिमान है. वे खूब शिक्षा पाती हैं और अपनी शिक्षा की दम पर अलग पहचान बनाती हैं. इन महिलाओं को खूब मान-सम्‍मान मिलता है. 
 
- कान पर तिल का होना बहुत शुभ माना जाता है. ऐसी महिलाएं न केवल बुद्धिमान होती हैं, बल्कि दूरदर्शी और सटीक निर्णय लेने वाली होती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news