Palmistry: इन लोगों पर बरसती है महालक्ष्‍मी की कृपा! हाथ की ये रेखाएं दिलाती हैं बेशुमार दौलत
Advertisement
trendingNow11205231

Palmistry: इन लोगों पर बरसती है महालक्ष्‍मी की कृपा! हाथ की ये रेखाएं दिलाती हैं बेशुमार दौलत

Palmistry in Hindi: कुछ लोगों पर वाकई पैसा बरसता है. उनके जीवन में  धन-दौलत की कभी कमी नहीं होती है. वे दुनिया की हर सुख-सुविधा का आनंद लेते हैं. इसके लिए उनके हाथ की कुछ खास रेखाएं भी जिम्‍मेदार होती हैं. 

प्रतीकात्‍मक फोटो

Palmistry Money Line in Hand: कुछ लोगों को कड़ी मेहनत करने के बाद भी जीवन गुजारने जितना पैसा भी मुश्किल से मिलता है. तो वहीं कुछ लोगों के हाथ लगाते ही मिट्टी भी सोना हो जाती है. यानी कि उन्‍हें थोड़ी सी कोशिश से ही खूब पैसा मिलता है. ये लोग कम समय में ही ऊंचाइयां छू लेते हैं. अपार धन-दौलत कमाते हैं और दुनिया की तमाम सुख-सुविधाओं का आनंद लेते हैं. इन लोगों के हाथ में कुछ ऐसी खास रेखाएं होती हैं, जो बताती हैं कि इन पर हमेशा धन की देवी मां लक्ष्‍मी की असीम कृपा बरसती है. आइए जानते हैं कि वो कौन सी रेखाएं हैं जो व्‍यक्ति को जल्‍द ही अमीर बना देती हैं. 

मालामाल कर देती हैं हाथ की ये रेखाएं 

हस्‍तरेखा शास्‍त्र में हाथ की कुछ रेखाओं, निशानों, आकृतियों, पर्वतों को बेहद शुभ बताया गया है. ये रेखाएं जिन लोगों के हाथ में हों, उन्‍हें मालामाल कर देती हैं. 

- जिन जातकों की हथेली में गुरु, शुक्र, चंद्रमा और बुध पर्वत अच्‍छी तरह उभरे हुए हों, उनके हाथ में राजलक्ष्मी योग बनता है. यह योग जातक को कम उम्र में ही ढेर सारी धन-दौलत का मालिक बनाता है. 

- जिन लोगों के हाथ में भाग्‍य रेखा चंद्र पर्वत से निकल रही हो, ऐसे लोग न केवल खूब धन-दौलत पाते हैं, बल्कि ख्‍याति भी पाते हैं. ऐसे लोगों का धार्मिक कार्योा में भी रुझान होता है. 

- दुर्लभ ही लोगों के हाथ में एक से ज्‍यादा भाग्य रेखाएं होती हैं. इन जातकों का यदि शनि ग्रह भी अच्‍छा फल दे तो ये लोग जीवन में अपार धन, सुख-समृद्धि पाते हैं. इन्‍हें हर काम में सफलता मिलती है. कह सकते हैं कि किस्‍मत इन पर पूरी तरह मेहरबान रहती है. 

यह भी पढ़ें: Budh Margi: करियर में बड़ी छलांग लगाएंगे ये 4 राशि वाले लोग! मार्गी बुध देंगे पैसा ही पैसा

- जिन जातकों के हाथ में भाग्‍य रेखा, जीवन रेखा से निकले तो वे लोग भी अपार धन-संपत्ति के मालिक बनते हैं. इनके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. 

- वहीं जिन लोगों के हाथ में ध्‍वज, चक्र, स्‍वास्तिक, कमल, मछली जैसे शुभ निशान हों, वे लोग भी बेहद भाग्‍यशाली होते हैं. इन लोगों पर मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा होती है. इन लोगों को अपने जीवन में खूब धन-वैभव-ऐश्‍वर्य मिलता है. ये लोग किसी बड़े पद पर पहुंचते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news