Numerology: स्‍वभाव से घमंडी होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग! इस मामले में होते हैं बेहद लकी
Advertisement
trendingNow11230045

Numerology: स्‍वभाव से घमंडी होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग! इस मामले में होते हैं बेहद लकी

Characteristics of mulank 4 person: अंक ज्‍योतिष के मुताबिक कुछ जातकों में अहंकार की भावना बहुत ज्‍यादा होती है. इस कारण वे जीवन में कई तरह की समस्‍याएं झेलते हैं. हालांकि उनके पास कभी भी धन की कमी नहीं होती है. 

फाइल फोटो

Lucky Girl Lucky Boy by Numerolgy: व्‍यक्ति के जन्‍म की तारीख और उसके जोड़ से निकला मूलांक व्‍यक्ति की पर्सनालिटी और उसके भविष्‍य पर बड़ा असर डालता है. इसलिए जिस तरह एक ही राशि के जातकों में कुछ समानताएं देखने को मिलती हैं, वैसे ही एक ही मूलांक के जातकों में काफी चीजें एक जैसी होती हैं. आज हम मूलांक 4 के जातकों के बारे में जानते हैं. जिन लोगों का जन्‍म किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 4 होगा. 

मूलांक 4 वालों के पास कभी नहीं होती धन की कमी 

मूलांक 4 के जातकों पर धन की देवी मां लक्ष्‍मी हमेशा मेहरबान रहती हैं. इस कारण उन्‍हें कभी भी धन की कमी नहीं होती है. हालांकि इन्‍हें सफलता नौकरी में ही मिलती है. ये लोग यदि व्‍यापार करें तो उसमें कुछ खास सफलता नहीं मिलती है. व्‍यापार करने पर इन लोगों को कई बार धोखे का शिकार होना पड़ सकता है. इसलिए ये लोग नौकरी ही करें तो बेहतर होता है. 

मस्‍तमौला लेकिन घमंडी होते हैं मूलांक 4 के जातक 

मूलांक 4 के जातक स्‍वभाव से मस्‍त मौला और आजाद जिंदगी जीने वाले होते हैं. ये अपने जीवन में किसी तरह का बंधन पसंद नहीं करते हैं. ये खूब खर्च करते हैं और मस्‍ती में जीते हैं. लेकिन कई बार वे अपनी भावनाओं पर काबू नहीं कर पाते हैं. इसके अलावा वे घमंडी और उपद्रवी भी हो जाते हैं. इस कारण वे अपने और दूसरों के लिए मुसीबतें खड़ी करती हैं. इन जातकों पर राहु का प्रभाव होने के कारण किसी दुर्घटना का शिकार होने की आशंका भी रहती है. 

यह भी पढ़ें: Vastu Tips for Evening: सौभाग्‍य को दुर्भाग्‍य में बदल देते हैं सूर्यास्‍त के बाद किए गए ये 5 काम!

बचत न करना पड़ता है भारी 

मूलांक 4 वाले लोगों के पास बहुत पैसा होता है और वे खर्च भी बेतहाशा करते हैं. लिहाजा उन्‍हें अपनी इस आदत पर थोड़ा काबू रखना जरूरी होता है. वरना वे मुसीबत में पड़ सकते हैं. इन जातकों के लिए जरूरी है कि वे बचत जरूर करें. साथ ही सफलता पाने के लिए हमेशा प्रयासरत रहें क्‍योंकि इन्‍हें सफलता मिलना तय होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news