Numerology: जीवन में कभी न कभी बड़ा पद जरूर पाते हैं ये लोग! जन्‍म तारीख के जोड़ कर लें चेक
Advertisement
trendingNow11264279

Numerology: जीवन में कभी न कभी बड़ा पद जरूर पाते हैं ये लोग! जन्‍म तारीख के जोड़ कर लें चेक

Number 1in Numerology: अंक शास्‍त्र जन्‍म तारीख के आधार पर बताता है कि जातक अपने जीवन में कितना सफल होगा. वह अपने जीवन में बड़ा पद पाने में कामयाब रहेगा या नहीं. 

फाइल फोटो

Mulank 1 Personality: अंक शास्‍त्र में मूलांक के आधार पर गणनाएं की जाती हैं. मूलांक से मतलब जन्‍म तारीख का जोड़ है. जैसे किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्‍मे जातकों का मूलांक 1 होगा. मूलांक 1 के जातकों पर सूर्य का प्रभाव होता है क्‍योंकि इसके स्‍वामी सूर्य हैं. ये जातक प्रभावशाली और अच्‍छे लीडर होते हैं. ये अपने जीवन में कभी न कभी ऊंचा पद जरूर पाते हैं. 

मिलनसार होते हैं मूलांक 1 के जातक 

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 1 के जातक बहुत मिलनसार होते हैं. वे जल्‍द ही लोगों से करीबी बढ़ा लेते हैं. ये लोग मीठा बोलते हैं और अपने सरल व्‍यवहार से आसानी से लोगों का दिल जीत लेते हैं. इसके अलावा ये बहुत ईमानदार होते हैं. अपने स्‍वाभिमान से कभी समझौता नहीं करते हैं. 

करियर में पाते हैं ऊंचा मुकाम 

मूलांक 1 के जातक पैदाइशी लीडर होते हैं. ये लोगों को साथ लेकर चलते हैं और उनका ख्‍याल भी रखते हैं. इनमें चुनौतियों का सामना करने का गजब का हौसला होता है. वे हर हाल में जीतते हैं और जीवन में ऊंचा मुकाम पाते हैं. ये अपने काम को अधूरा नहीं छोड़ते हैं. इन लोगों की टाइम मैनेजमेंट स्किल्‍स भी बहुत अच्‍छी होती हैं. हर काम व्‍यवस्थित तरीके से करना भी इनकी बड़ी खूबी होती है. इन सारे कारणों से वे जीवन में जमकर पैसा भी कमाते हैं. आमतौर पर इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी ही रहती है. 

मूलांक 1 वालों के लिए कोई भी नया और महत्‍वपूर्ण काम करने के लिए रविवार और सोमवार का दिन सबसे अच्‍छा होता है. इनके लिए पीला रंग शुभ साबित होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news