Mars Transit 2023: मंगल 16 नवंबर को कर चुके हैं वृश्चिक राशि में प्रवेश, जानिए कौन सी राशियों को होगा लाभ और नुकसान
Advertisement

Mars Transit 2023: मंगल 16 नवंबर को कर चुके हैं वृश्चिक राशि में प्रवेश, जानिए कौन सी राशियों को होगा लाभ और नुकसान

Mangal gochar 2023 november: मंगल सूर्य और बुध का कॉम्बिनेशन आपके खर्च के घर में है ऐसे में अनचाहे खर्चों की लिस्ट लंबी हो सकती है. घर के लिए कोई बड़ा सामान खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो पिता और जीवनसाथी की सलाह जरूर लें. 

 

Mars Transit 2023: मंगल 16 नवंबर को कर चुके हैं वृश्चिक राशि में प्रवेश, जानिए कौन सी राशियों को होगा लाभ और नुकसान

Mangal rashi parivartan 2023: मंगल ग्रह वृश्चिक राशि में आ चुका है और यहां पर 28 दिसंबर तक रहने वाला है, वृश्चिक में मंगल 16 नवंबर को आया था. वृश्चिक राशि में मंगल का गोचर धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लोगों पर क्या और कैसा प्रभाव डालेगा, आइये इसे समझते हैं.  

धनु राशि - धनु राशि के लोग आलस्य से दूर रह कर ही अपने अनावश्यक और महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा कर सकेंगे. जो विद्यार्थी विदेश में जाकर शी पढ़ाई कोर्स आदि का प्रयास कर रहे हैं उन्हें 28 दिसंबर तक सफलता मिल सकती है. मंगल सूर्य और बुध का कॉम्बिनेशन आपके खर्च के घर में है ऐसे में अनचाहे खर्चों की लिस्ट लंबी हो सकती है. घर के लिए कोई बड़ा सामान खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो पिता और जीवनसाथी की सलाह जरूर लें. चेस्ट कंजेशन या अन्य इंफेक्शन से संबंधित रोग सामने आ सकते हैं. घर में यदि बिजली के वायर या वाटर सप्लाई की दिक्कत हो तो तत्काल ठीक करा लेना चाहिए. व्यापारियों को बिजनेस के लिए टूर पर जाना होगा, नई ब्रांच खोलने के लिए यह सही समय है. 

मकर राशि - मकर राशि के लोग मुनाफे के लिए 27 नवंबर से पहले ही प्लानिंग कर लें.. प्रमोशन और बड़ी कंपनियों को क्वालीफाई करने के लिए आप कोई कोर्स या अधूरी पढ़ाई को पूरा कर सकते हैं. जिन व्यापारियों का परिधान और विवाह के कार्यक्रम से संबंधित व्यापार है उन्हें ग्रहों का सहयोग प्राप्त होगा और अच्छा मुनाफा मिलेगा. हाथों में चोट या नसों में खिंचाव होने की आशंका है, गिरने से हड्डी भी टूट सकती है. दिसंबर की शुरुआत में खानपान में ऐसे खाद्य पदार्थों को जोड़ना होगा जो आपको शारीरिक ऊर्जा दें. 

कुंभ राशि - कुंभ राशि वालों की कुंडली में 17 नवंबर को सूर्य भी आ चुके हैं और बुद्ध पहले से मौजूद हैं जो आपकी ऊर्जा को और बढ़ाएंगे. कार्यस्थल पर जो भी कार्य मिले उसे प्रसन्नता के साथ पूरा करना होगा. रुके हुए कार्यों में तेजी देखने को मिलेगी. वाणी में सरलता लाएं और कर्मचारियों से सौम्यता से बात करें, यदि किसी का जन्मदिन है तो उपहार के साथ बधाई दें. व्यापारिक मामलों में सरकारी कामकाज बनेंगे. यदि कोई टैक्स भरना हो तो 15 दिसंबर से पहले भर देना चाहिए. सरकार की निंदा आपको मुश्किलों में डाल सकती है, सोशल मीडिया संभाल कर यूज करें. नशे से दूर रहे शराब सिगरेट का सेवन रोगों को जन्म देगा.

मीन राशि - मीन राशि के लोगों को परिवार पर खर्च करना होगा. भाग्य वृद्धि के लिए दान पुण्य धार्मिक यात्राओं पर जाना शुभ रहेगा. ज्ञान को बढ़ाने में बड़े भाई मुख्य भूमिका में नज़र आ सकते हैं. यूरिन इन्फेक्शन और खानपान बिगड़ने से शुगर वालों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिस के कार्यों के प्रति अलर्ट रहना चाहिए सहकर्मी उच्चाधिकारियों के सामने आपका फ़ीडबैक ख़राब कर सकते हैं. पार्टनरशिप के व्यापार में ग्रहों की स्थितियां खटास पैदा कर सकती है.दुर्घटनाओं से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news