Mangal gochar 2023: 16 नवंबर को मंगल करेंगे वृश्चिक राशि में प्रवेश, जानें मेष राशि पर इसका कैसा रहेगा प्रभाव
Advertisement

Mangal gochar 2023: 16 नवंबर को मंगल करेंगे वृश्चिक राशि में प्रवेश, जानें मेष राशि पर इसका कैसा रहेगा प्रभाव

Mangal gochar 2023 november: मेष राशि के युवाओं का कोई भी कार्य सरलता से पूरा नहीं होगा, ऐसे में निराश न होते हुए सिर्फ मेहनत पर ही ध्यान केंद्रित करें क्योंकि इस समय मेहनत ही आपके काम आएगी. शिक्षा को पूरा करने का समय है.

Mangal gochar 2023: 16 नवंबर को मंगल करेंगे वृश्चिक राशि में प्रवेश, जानें मेष राशि पर इसका कैसा रहेगा प्रभाव

Mangal rashi parivartan 2023: 16 नवंबर को मंगल ग्रह ने अपना राशि परिवर्तन किया है, मंगल अब अपनी ही राशि में यानी वृश्चिक में प्रवेश कर चुके हैं और यहां पर वह 28 दिसंबर तक रहने वाले हैं. वृश्चिक राशि में मंगल के परिवर्तन का मेष राशि वालों पर व्यापक प्रभाव पड़ने वाला है.  

आर्थिक - कई ग्रहों का कॉम्बिनेशन मेष राशि वालों की डीप नॉलेज के घर में होने जा रहा है, ऐसे में उनके ऊपर जिम्मेदारियों के साथ कार्यभार भी बढ़ेगा. आपका ध्यान आर्थिक निवेशों की ओर केंद्रित होगा और इस करीब डेढ़ माह की अवधि में किया गया आपका छोटा सा निवेश भी भविष्य में निःसंदेह अच्छा लाभ देने वाला है. 

व्यापार - एक बात और ध्यान रखनी होगी कि छोटे-छोटे कई स्थानों में निवेश करेंगे, तो निश्चित रूप से आप काफी लंबे समय तक मुनाफा प्राप्त कर सकेंगे. व्यापारियों को इस समय धैर्य रखते हुए कारोबार करना होगा, साथ ही आपको इस बात का खास तौर पर ख्याल रखना है कि आप कोई ऐसा कार्य न करें जिससे कानूनी कार्यवाही की चपेट में आ जाएं, ऐसा हुआ तो आपको बड़ी मुश्किलों का सामना करना होगा. 

सेहत - जहां तक आपके स्वास्थ्य की बात है, तो पेट में जलन और एसिडिटी की समस्या के साथ ही कब्ज परेशान कर सकता है. भरपूर नींद लेनी चाहिए, शरीर की आवश्यकता के अनुसार नींद न लेने के चलते मानसिक तनाव और उलझन, चिड़चिड़ापन आदि कई बीमारियां बढ़ सकती हैं. 

शिक्षा - मेष राशि के युवाओं का कोई भी कार्य सरलता से पूरा नहीं होगा, ऐसे में निराश न होते हुए सिर्फ मेहनत पर ही ध्यान केंद्रित करें क्योंकि इस समय मेहनत ही आपके काम आएगी. शिक्षा को पूरा करने का समय है, यदि किन्हीं कारणों से आपकी पढ़ाई अधूरी रह गयी थी तो उसे अब फिर से शुरु कर पूरा कर सकते हैं. 

करियर - परिवार में पिता जी और सरकार का पक्ष आपके फेवर में नजर आएगा. ऑफिस के किसी बड़े प्रोजेक्ट की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news