Kele ke Ped ka Upay: खूब मेहनत के बावजूद नहीं मिल रही है तरक्की? कर लें केले के पेड़ से जुड़े ये उपाय, चमक जाएगा भाग्य
Advertisement

Kele ke Ped ka Upay: खूब मेहनत के बावजूद नहीं मिल रही है तरक्की? कर लें केले के पेड़ से जुड़े ये उपाय, चमक जाएगा भाग्य

Kele ke Ped ke Upay: अगर खूब मेहनत के बावजूद आपको नौकरी-कारोबार में तरक्की नहीं मिल रही है तो आप केले के पेड़ का उपाय करके अपना भाग्य चमका सकते हैं. हम इस उपाय के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Kele ke Ped ka Upay: खूब मेहनत के बावजूद नहीं मिल रही है तरक्की? कर लें केले के पेड़ से जुड़े ये उपाय, चमक जाएगा भाग्य

Kele ke Ped ka Upay Kaise Karein: सनातन धर्म में बहुत सारे-पेड़ पौधों को पवित्र माना गया है. इनमें पीपल, तुलसी, केला, आंवला, शमी जैसे पेड़-पौधे खास हैं. मान्यता है ऐसे पवित्र पेड़-पौधों पर देवी-देवता वास करते हैं. इन वृक्षों की देखरेख और पूजन करना बहुत शुभ माना गया है. पुराणों में केले के पेड़ में भी विस्तार से बताया गया है. कहते हैं कि इस पेड़ में दुनिया को चलाने वाले भगवान विष्णु का वास होता है. वहीं इसकी जड़ और पत्तों में देव गुरु बृहस्पति का वास माना जाता है. गुरुवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करने से लोगों की तमाम तरह की परेशानियां दूर हो जाती हैं और सारी इच्छाएं पूरी होती हैं. आज हम आपको केले के पेड़ से जुड़े खास उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

केले के पेड़ के उपाय (Kele ke Ped ka Upay)

दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी

अगर भरपूर मेहनत के बावजूद आपके घर से दरिद्रता जाने का नाम नहीं ले रही है तो केले के पेड़ का उपाय (Kele ke Ped ka Upay) आपकी कायापलट सकता है. इसके लिए आप चुपचाप अपने घर में केले के पेड़ की जड़ लाकर रख दें. इसके बाद उस जड़ को गंगाजल से धोकर उस पर पीले रंग का धागा बांध दें. बाद में इस जड़ को घर में धन रखने वाली जगह पर रख दें. इससे आपको बहुत लाभ होगा. 

धारण करें पीले रंग के वस्त्र

गुरुवार को दिन साफ पानी से स्नान करने के बाद पीले रंग के वस्त्र धारण करें. इसके बाद केले के पेड़ के पेड़ (Kele ke Ped ka Upay) के पास जाकर भगवान विष्णु से अपनी मनोकामना कहें. इस बात का विशेष ध्यान रखें कि पूजा करते समय परिवार का कोई भी व्यक्ति आपसे बात न करे. मान्यता है कि भगवान विष्णु अपने सभी भक्तों की प्रार्थना को जरूर सुनते हैं और उनकी सभी इच्छाएं पूरी करते हैं. 

नौकरी-कारोबार में होता फायदा

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर आपको नौकरी-कारोबार में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हो तो केले के पेड़ (Kele ke Ped ka Upay) की थोड़ी सी जड़ लेकर उसे लाल रुमाल या कपड़े में बांध लें. इसके बाद उस कपड़े को अपने कार्यस्थल पर रख लें. कहते हैं कि इस उपाय से काम-धंधे की सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं और जातक को जिंदगी में खूब तरक्की हासिल होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news