Karva Chauth 2022: ग्रहों की शुभ स्थिति में दिखेगा चांद, सुहागिनें मूलांक के अनुसार करें शृंगार
Advertisement

Karva Chauth 2022: ग्रहों की शुभ स्थिति में दिखेगा चांद, सुहागिनें मूलांक के अनुसार करें शृंगार

karva chauth 2022 Makeup: देशभर में करवा चौथ का व्रत रख महिलाएं पति की लंबी आयु के लिए कामना कर रही हैं. ऐसे में यह जानना भी जरूरी है कि महिलाएं मूलांक के अनुसार, किस तरह का शृंगार करें.

 

करवा चौथ

karva chauth 2022 Numerology: आज देशभर में महिलाएं करवा चौथ का व्रत रख रही हैं. महिलाओं को इस दिन का पूरे साल बेसब्री से इंतजार रहता है. इस बार करवा चौथ पर चंद्रमा और बुध उच्च राशि में हैं. गुरु और शनि अपनी ही राशि में हैं. इसके साथ ही बुधादित्य और लक्ष्मी नारायण योग भी बना हुआ है. ऐसे में इस बार व्रती महिलाओं को शुभ फल की प्राप्ति होगी. अंकशास्त्र की बात करें तो इस बार अगर महिलाएं मूलांक के हिसाब से शृंगार करेंगी तो शुभ फल मिलेंगे. मूलांक जन्मतिथि के आधार पर निकाला जाता है. जैसे कोई जातक महीने के 6, 15 या 26 तारीख को पैदा हुआ होगा तो उसका मूलांक 6 होगा, क्योंकि 1+5 यानी कि 6 होता है.

1 और 2 मूलांक

1 मूलांक की महिलाएं करवा चौथ के दिन नारंगी, लाल, गोल्डन साड़ी पहनकर 16 शृंगार करें. वहीं, 2 मूलांक वाली महिलाओं को मोती की माला और मोती के आभूषणों के साथ सिल्वर कलर या लाल कलर की साड़ी पहननी शुभ रहेगी. 

3 और 4 मूलांक

3 मूलांक की सुहागिन महिलाएं करवा चौथ के दिन पीली साड़ी पहनकर चांद का दीदार करें. जबकि, 4 मूलांक वाली महिलाएं राहु की प्रसन्नता के लिए शादी के दिन पहना हुआ परिधान धारण करें.

5 और 6 मूलांक

5 मूलांक की महिलाएं बुध की प्रसन्नता के लिए हरे कलर की साड़ी और हरी चूड़ियां धारण कर शृंगार करें. वहीं, मूलांक 6 को जन्म लेने वाली महिलाओं को शुक्र ग्रह की प्रसन्नता के लिए डायमंड से बने आभूषण और सिल्वर कलर के कपड़े पहनकर चांद को अर्घ्य देना चाहिए.

7, 8 और 9 मूलांक

7, 16 या 25 तारीख को जन्म लेने वाली महिलाओं का मूलांक 7 होता है. इनको करवा चौथ के दिन गोल्डन- सिल्वर कलर की साड़ी पहननी चाहिए. वहीं, मूलांक 8 वाली महिलाओं को अपनी आंख का काजल पति के माथे पर लगाना चाहिए. मूलांक 9 वाली महिलाओं की बात करें तो इन्हें करवा चौथ के दिन लाल रंग की साड़ी पहनकर 16 शृंगार करना चाहिए.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news