Jaya Kishori Quotes: कामयाबी की राह में आपकी ये आदत बन रही रोड़ा, जया किशोरी ने बताया पहचानने का तरीका
Advertisement
trendingNow11891391

Jaya Kishori Quotes: कामयाबी की राह में आपकी ये आदत बन रही रोड़ा, जया किशोरी ने बताया पहचानने का तरीका

Jaya Kishori Tips: कथावाचक जया किशोरी (Jaya Kishori) ने बताया है कि आप कैसे अपने अंदर की बुरी आदतों को पहचान सकते हैं. आइए जया किशोरी की खास टिप्स के बारे में जानते हैं.

Jaya Kishori Quotes: कामयाबी की राह में आपकी ये आदत बन रही रोड़ा, जया किशोरी ने बताया पहचानने का तरीका

Jaya Kishori Motivational Quotes: कौन सी आदतें बुरी हैं और कौन सी अच्छी, ये पहचानना कई बार बहुत मुश्किल होता है. जैसे कई लोग शराब-सिगरेट पीने को ठीक मानते हैं. वो तर्क देते हैं कि लिमिट में अगर ये किया जाए तो ठीक है. लेकिन बहुत सारे लोग ऐसे भी हैं जो हर तरह के नशे को बुरी आदत मानते हैं. ऐसे में कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी (Jaya Kishori) ने बताया है कि आप अपनी बुरी आदतों को कैसे पहचान सकते हैं. मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी (Jaya Kishori) जीवन से जुड़े तमाम पहलुओं पर अपनी बात रखती रहती हैं. आइए अब जया किशोरी ने क्या कहा है, उसके बारे में जानते हैं.

बुरी आदतों को कैसे पहचानें?

जया किशोरी (Jaya Kishori) ने कहा कि कामयाबी होना चाहते हैं तो आपको अपनी बुरी आदतों को छोड़ना होगा. अब बड़ा सवाल है कि बुरी आदतें कौन सी होती हैं क्योंकि हर इंसान के लिए बुरी आदतों की परिभाषा अलग होती है. किसी को तो बुरी आदत बुरी लगती ही नहीं है. वो उन्हें अपनी हैबिट लगती है. उनके लिए वह एक आनंद की तरह होता है.

कामयाबी होने के क्या करें?

जया किशोरी ने आगे कहा कि लेकिन जो चीजें कामयाब होने के रास्ते में या बीच में आती हैं, जो बाधा बनती हैं, आपको आगे बढ़ने से रोकती हैं वो आपकी बुरी आदतें हैं. तो आप ध्यान दीजिए कि ऐसी कौन सी हैबिट है जो आपको कामयाबी होने से रोक रही है. और जब पहचान लें तो ऐसी आदतों को जल्द से जल्द छोड़ दें. अपने से अलग करें.

किसको खुश रखना चाहिए?

उन्होंने आगे कहा कि दुनिया को खुश करने के पीछे मत भागो. उसको खुश करने के पीछे भागो कि मेरे हर काम को करने से वो कितना खुश होता है. हर काम के करने से पहले सोचें कि भगवान को ये कैसा लगेगा. अगर आप ऐसे सोचना शुरू कर देंगे तो पाप कर्म से जरूर बच जाएंगे. इसलिए कोई भी काम बहुत सोच-विचार के बाद ही करें.

Trending news