Feng Shui: घर में रख लें ये 9 मछलियां, बनेंगे अपार धन-दौलत के मालिक, बढ़ेगी बेशुमार लोकप्रियता!
Advertisement

Feng Shui: घर में रख लें ये 9 मछलियां, बनेंगे अपार धन-दौलत के मालिक, बढ़ेगी बेशुमार लोकप्रियता!

Feng Shui Tips for Fish Aquarium: चीनी वास्‍तु शास्‍त्र में सुख-समृद्धि पाने के कई उपाय बताए गए हैं. इनमें से एक उपाय है घर में फिश टैंक या फिश एक्‍वेरियम रखना. 

फाइल फोटो

Fish Aquarium at home: घर में खूब सुख-शांति, समृद्धि हो यह सभी चाहते हैं लेकिन व्‍यक्ति के कर्म, भाग्‍य, वास्‍तु दोष, कुंडली के ग्रह इसमें कई बार बाधा बनते हैं. ऐसी नकारात्‍मक स्थिति से निपटने के लिए ज्‍योतिष, वास्‍तु शास्‍त्र की तरह चीनी वास्‍तु शास्‍त्र फेंगशुई में भी कुछ कारगर उपाय बताए गए हैं. फेंगशुई में बताई गई ये चीजें घर की नकारात्‍मक ऊर्जा को दूर करती हैं और सुख-समृद्धि के नए रास्‍ते खोलती हैं. 

फेंगशुई में फिश एक्‍वेरियम का उपाय 

फेंगशुई में फिश एक्‍वेरियम को बहुत महत्‍वपूर्ण माना गया है. घर में फिश एक्‍वेरियम रखने से कई फायदे होते हैं. साथ ही इसे रखने का आदर्श तरीका भी बताया गया है. फेंगशुई के मुताबिक घर में फिश एक्‍वेरियम रखें तो इनमें मछलियों की संख्‍या 9 रखें. इसमें से 8 काली और 1 सुनहरे रंग की मछली हो. एक्‍वेरियम में मछलियों का यह कॉम्‍बीनेशन सबसे शुभ माना गया है. ऐसा करने से नकारात्‍मक ऊर्जा दूर होती है और घर सकारात्‍मक ऊर्जा से भर जाता है. 

इस जगह पर रखें एक्‍वेरियम 

कोशिश करें कि 9 मछलियों वाला ऐसा एक्‍वेरियम अपने ड्राइंग रूम में रखें और उन्‍हें कमरे की उत्‍तर या पूर्व दिशा में रखें. यदि ऐसा संभव ना हो तो घर के मुख्य द्वार के बाईं ओर भी फिश एक्वेरियम रखना अच्‍छे नतीजे देगा. ऐसा करने से घर में सौभाग्‍य आता है. धन की आवक तेजी से बढ़ती है. लेकिन ध्‍यान रखें कि गलती से भी एक्‍वेरियम को बेडरूम में न रखें. ऐसा करना आपकी नींद उड़ाकर तनाव का शिकार बना सकता है. इसके अलावा हमेशा ध्‍यान रखें कि फिश एक्‍वेरियम के आसपास गंदगी न रहे. किसी भी शुभ चीज के आसपास सफाई न होना, फायदे की जगह नुकसान कराती है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news