काम में मिलेगी गारंटीड सफलता, जान लें संकटमोचक हनुमान के किस स्‍वरूप की करें पूजा
Advertisement

काम में मिलेगी गारंटीड सफलता, जान लें संकटमोचक हनुमान के किस स्‍वरूप की करें पूजा

Sankatmochak Hanuman Ji: हर व्‍यक्ति चाहता है कि उसकी मनोकामनाएं पूरी हों, उसे वो सब मिले जो वह चाहता है. यदि आप भी संकटमोचक हनुमान जी से जुड़े ये उपाय करें तो कामों में गारंटीड सफलता मिल सकती है.

काम में मिलेगी गारंटीड सफलता, जान लें संकटमोचक हनुमान के किस स्‍वरूप की करें पूजा

Manokamna Purti ke Upay: हनुमान जी को संकट मोचक कहा जाता है और इसीलिए हनुमान चालीसा में लिखा भी है कि 'संकट कटे मिटै सब पीरा, जो सुमिरै हनुमत बलबीरा.'  इसका अर्थ भी यही है कि जो हनुमान जी का स्मरण करता है, उसके सारे दुख मिट जाते हैं. लेकिन यदि आप किसी कार्य में निश्चित यानी गारंटीड सफलता पाना चाहते हैं तो हनुमान जी की आराधना में बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए. जब आपके सामने कोई बहुत बड़ी विपदा आ जाए और उसका कोई निदान न दिखाई दे तो उस कार्य का संकल्प लेकर यह पाठ करने से अति शुभ फल की प्राप्ति होती है. 

किस स्‍वरूप की करें पूजा?
 
बजरंग बाण पाठ करने के लिए यह जानना भी जरूरी है कि इस दौरान हनुमान जी के किस स्वरूप की पूजा करें. यदि अपनी मनोकामना के आधार पर हनुमान जी के स्‍वरूप की पूजा की जाए तो सफलता तेजी से और जरूर मिलती है. ऐसा कह सकते हैं कि जिस प्रयोजन से बजरंग बाण पाठ करने का संकल्प लिया है. उस प्रयोजन के अनुसार हनुमान जी की मूर्ति का स्वरूप अपनी आंखों के सामने रखना चाहिए.

- जो लोग किन्हीं रोगों से ग्रस्त हैं या घर में कोई बीमार हैं और उनके लिए आप बजरंग बाण पाठ कर रहे हैं तो उस समय हनुमान जी की संजीवनी लाने वाली फोटो अपने सामने रखकर पूजा अर्चना करना चाहिए.

- यदि जीत हासिल करनी हो, चाहे वह मुकदमे से संबंधित हो या शत्रुओं से. इसके लिए हनुमान जी की पताका के साथ वाली फोटो या लंका जलाने वाली फोटो या स्वरूप का ध्यान करना उत्तम फल देने वाला होता है.

- विवाह से जुड़ी परेशानी को दूर करने के लिए भगवान हनुमान जी की सीने में सीता-राम वाली तस्वीर का ध्यान करना चाहिए.

- निसंतान दंपत्ति और रोजगार की तलाश करने वालों को हनुमान जी की वरद मुद्रा की फोटो का पूजा अर्चना करना अच्छे फल देता है.

- घर में वास्तुदोष है और किसी कारणवश वह ठीक नहीं हो पा रहा है तो उसके लिए पंचमुखी हनुमान जी की फोटो के सामने बैठकर बजरंग बाण का पाठ करना उत्तम फल देने वाला होता है. 

Trending news