Zee News Select: इन राशि वालों को छप्‍पर फाड़ पैसा देगी दिवाली, पढ़ें ऐस्‍ट्रो-धर्म की 10 टॉप खबरें | 18 October 2022
Advertisement

Zee News Select: इन राशि वालों को छप्‍पर फाड़ पैसा देगी दिवाली, पढ़ें ऐस्‍ट्रो-धर्म की 10 टॉप खबरें | 18 October 2022

Zee News Select: आज 18 अक्‍टूबर को शुक्र ग्रह ने तुला राशि में गोचर कर लिया है. जिसका शुभ असर कुछ राशि वालों पर पड़ेगा. वहीं आने वाला दिवाली का त्‍योहार अगले एक साल तक 4 राशि वालों पर मां लक्ष्‍मी की कृपा बरसाएगा. एक क्लिक पर पढ़ें ऐस्ट्रो और धर्म की 10 बड़ी खबरें जो आज दिन भर सुर्खियों में बनी रहीं.

फाइल फोटो

1. घर की इस जगह पर बना टॉयलेट कराता है भारी नुकसान, हमेशा सिर पर रहता है कर्ज का बोझ! Click Here To Read Full Story

Vastu Shastra: वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार घर में टॉयलेट या बाथरूम सही दिशा में होना चाहिए, वरना खूब आर्थिक हानि होती है. साथ ही हमेशा कर्ज बना रहता है. 

2. पैसों में खेलते हैं इस तारीख को जन्मे लोग, करोड़ों की संपत्ति के होते हैं मालिक; क्या आप भी हैं इनमें शामिल? Click Here To Read Full Story

Number Prediction: व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर अंक शास्त्र उसके स्वभाव, भविष्य और व्यक्तित्व की गणना करता है. आज हम मूलांक 7 के लोगों के बारे में जानेंगे.

3. Diwali पर खुल सकते हैं किस्मत के दरवाजे, जानें अपना दीपावली राशिफल, ऐसा बीतेगा दिवाली 2023 तक का एक साल Click Here To Read Full Story

Diwali 2022 Rashifal : 24 अक्‍टूबर को दिवाली मनाई जाएगी और मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने का यह सर्वश्रेष्‍ठ मौका होता है. आइए वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार किन सौभाग्‍यशाली राशि वालों पर अगले एक साल तक लक्ष्‍मी जी मेहरबान रहेंगी. 

4. दिवाली की सुबह इन चीजों का दिखना माना जाता है बेहद शुभ, देते हैं कुबेर देव के मेहरबान होने का संकेत Click Here To Read Full Story

Shubh Sanket On Diwali 2022: दिवाली का दिन बहुत शुभ माना जाता है. इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. अगर इस दिन सुबह-सुबह ये चीजें दिख जाएं, तो इसे शुभ संकेत माना जाता है. इन चीजों का दिखने से ये संकेत मिलता है कि मां लक्ष्मी उन पर जल्द ही मेहरबान होने वाली हैं. 

5. दिवाली की पूजा में क्‍यों चढ़ाते हैं खील-बताशे? जीवन की इस बेहद जरूरी चीज से है संबंध! Click Here To Read Full Story

Diwali Puja Samagri List in Hindi: हिंदू धर्म में दिवाली पर विधि-विधान से लक्ष्‍मी पूजा करने का बड़ा महत्‍व है. इसलिए दिवाली पूजा की सामग्री नियमानुसार पूरी होनी चाहिए और उसमें खील-बताशे के प्रसाद का उपयोग जरूर होना चाहिए.

6. दिवाली से पहले इस दिन मनाई जाएगी हनुमान जयंती, बजरंगबली पूरी करते हैं सभी मनोकामनाएं Click Here To Read Full Story

Hanuman Jayanti 2022 Date: कार्तिक माह में कई बड़े त्योहार मनाए जाते हैं. दिवाली से पहले हनुमान जंयती मनाई जाती है. इस बार हनुमान जयंती 23 अक्टूबर के दिन पड़ रही है. जानें तिथि, महत्व और शुभ संयोग के बारे में. 

7. 200 साल बाद आज बना दुर्लभ संयोग! मंगल पुष्‍य नक्षत्र में खरीदी-निवेश का महामुहूर्त Click Here To Read Full Story

Shubh Muhurat for Purchase and Investment 2022: इस साल दिवाली से पहले ही खरीदारी और निवेश के लिए आज यानी कि 18 अक्‍टूबर को दुर्लभ शुभ संयोग बना है. पुष्‍य नक्षत्र समेत 5 शुभ योग रहने से आज की गई खरीदी और निवेश अपार सुख-समृद्धि देंगे.

8. अच्‍छा-भला जीवन तबाह कर देता है ऐसी महिला का साथ! पीढ़ियां हो जाती हैं बर्बाद Click Here To Read Full Story

Chanakya Niti for Wife: कहते हैं कि हर सफल पुरुष के पीछे महिला का हाथ होता है. लेकिन कई बार गलत महिला का साथ जीवन बर्बाद भी कर देता है. चाणक्‍य नीति कहती है कि महिला के चुनाव में बहुत सावधानी रखनी चाहिए.

9. दिवाली पर फेंगशुई के अनुसार करें घर की सजावट, बिना उपाय किए ही प्रसन्न हो जाएंगी मां लक्ष्मी Click Here To Read Full Story

Fengshui Tips: दिवाली को चंद दिन बाकी हैं और घरों में साफ-सफाई का काम शुरू गो चुका है. ऐसे में घर में सफाई करते समय अगर फेंगशुई की चीजों का ध्यान रख लिया जाए, तो मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. 

10. चमत्‍कारिक हैं पीली सरसों के ये टोटके, झट से खोल देते हैं किस्‍मत, करते हैं मालामाल! Click Here To Read Full Story

Yellow Mustard Seeds: पीली सरसों के कुछ टोटके बहुत प्रभावी हैं. ये धन दिलाने में बहुत मददगार हैं. ये उपाय हमेशा घर में बरकत लाते हैं और मां लक्ष्‍मी की कृपा बनाए रखते हैं. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news