Chandrama ke Upay: कुंडली में चंद्रमा की स्थिति हो कमजोर तो झेलनी पड़ती है गरीबी, आज ही इन 5 उपायों से कर लें मजबूत
Advertisement
trendingNow11526275

Chandrama ke Upay: कुंडली में चंद्रमा की स्थिति हो कमजोर तो झेलनी पड़ती है गरीबी, आज ही इन 5 उपायों से कर लें मजबूत

Ways To Strengthen Moon: कहते हैं कि अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा की स्थिति कमजोर हो जाए तो फिर उसके हाथ से सुख-समृद्धि दूर जाने लगती है. आज हम इससे बचने के 5 आसान उपाय आपको बताते हैं. 

Chandrama ke Upay: कुंडली में चंद्रमा की स्थिति हो कमजोर तो झेलनी पड़ती है गरीबी, आज ही इन 5 उपायों से कर लें मजबूत

Chandrama ke Totke: कहा जाता है कि ज्योतिष शास्त्र एक ऐसी विद्या है, जिसमें व्यक्ति सही गणना करके अपना वर्तमान ही नहीं बल्कि भूत और भविष्य का भी पता लगा सकता है. तमाम ग्रह हैं, जिनके गोचर होने से विभिन्न राशियों में उथल-पुथल मच जाती है. इन्हीं से एक चंद्रमा भी शक्तिशाली ग्रह है. अगर आपकी राशि में कमजोर चंद्रमा हो तो घर की सुख-समृद्धि सूखने लगती है. आज हम आपको चंद्रमा से जुड़े उपाय बताते हैं, जिनका उपयोग कर आप अपना जीवन खुशियों से भर सकते हैं. 

चंद्रमा को मजबूत करने के उपाय (Ways To Strengthen Moon,)

अगर आप अपनी राशि में चंद्रमा को मजबूत करना चाहते हैं तो देर रात तक न जागें और जल्दी सो जाया करें. इसके साथ ही आप घर बनवाते समय उसकी नींव में चांदी का टुकड़ा भी डाल सकते हैं. ऐसा करने से लाभ मिलता है. 

भगवान शिव को लगाएं खीर का भोग

पूर्णमासी के दिन भगवान शिव को रबड़ी या चावल की खीर का भोग लगाना चाहिए. असल में भगवान शिव चंद्रमा को अपने माथे पर धारण करते हैं, इसलिए उनकी आराधना जरूरी है. आप चांदी के गहने धारण करके भी चंद्रमा को मजबूत (Chandrama ke Upay) कर सकते हैं. 

चंद्रमा का दुष्प्रभाव खत्म करने के लिए आप चावल, दूध, पानी जैसी सफेद और चमकने वाली चीजों का दान करें. साथ ही यह भी ध्यान रखें कि रात में खीर और दूध का सेवन न करें. ऐसा करने से आपका ज्योतिष लाभ मिलता है. 

सोमवार को 9 कन्याओं को कराएं भोजन

सोमवार को भगवान शंकर की आराधना का दिन माना जाता है, जो चंद्रमा (Chandrama ke Upay) के भी आराध्य देव हैं. इसलिए आप सोमवार को 9 कन्याओं को खीर खिलाकर उन्हें दान दें. अगर आपके ननिहाल यानी मामा, नाना आपको गिफ्ट में चांदी के बर्तन देते हैं तो इससे भी चंद्रमा मजबूत बन जाता है. 

आप वटवृक्ष यानी बरगद के पेड़ को जल चढ़ाकर भी चंद्रमा को मजबूत कर सकते हैं. साथ ही आप सफेद मोती धारण करके भी ज्योतिष लाभ प्राप्त कर सकते हैं. इन उपायों को करने से चंद्रमा (Chandrama ke Upay) की आप पर कृपा बनी रहती है और आप जीवन में खूब तरक्की करते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news