चाणक्‍य नीति: पैसे का ऐसा उपयोग बनाता है तेजी से अमीर, हमेशा आपके घर में वास करेंगी मां लक्ष्‍मी!
Advertisement
trendingNow11536823

चाणक्‍य नीति: पैसे का ऐसा उपयोग बनाता है तेजी से अमीर, हमेशा आपके घर में वास करेंगी मां लक्ष्‍मी!

How to please Maa Lakshmi: आचार्य चाणक्य ने सालों पहले मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करके उनकी कृपा पाने के तरीके बताए थे. ये काम करने से व्‍यक्ति हमेशा धनवान बना रहता है. उसे कभी पैसों की तंगी नहीं होती है. 

 

फाइल फोटो

Chanakya Niti for money: महान अर्थशास्‍त्री, कूटनीतिज्ञ, राजनीतिज्ञ आचार्य चाणक्‍य ने सुखद और सफल जीवन जीने के गुर बताए हैं. चाणक्‍य नीति में उन्‍होंने ऐसी बातें बताई हैं जो आज भी पूरी तरह प्रासंगिक हैं. साथ ही करोड़ों लोगों का सही दिशा दिखा रही हैं. ऐसे लोग जो जीवन में बार-बार असफल हो रहे हैं, आर्थिक तंगी झेल रहे हैं, उन लोगों को चाणक्‍य नीति में बताई गई बातें अपनानी चाहिए. इससे मां लक्ष्‍मी उन पर प्रसन्‍न होंगी और हमेशा उनके घर में वास करेंगी. आइए जानते हैं कि किन घरों या लोगों पर मां लक्ष्‍मी हमेशा मेहरबान रहती हैं. 

ये काम करने से हमेशा प्रसन्‍न रहती हैं मां लक्ष्‍मी 

- ऐसे घर जिनमें पति-पत्नी में भरोसा हो, वे एक-दूसरे का सम्‍मान करते हों, प्‍यार करते हों. उन घरों में कभी पैसों की तंगी नहीं होती है. ऐसे घर में हमेशा मां लक्ष्‍मी वास करती हैं. ऐसे घरों में हमेशा सुख और समृद्धि होती है और ये घर स्‍वर्ग से कम नहीं होते हैं. 

- जिन घरों में आय का एक हिस्‍सा दान-धर्म में खर्च किया जाता है, उन घरों में कभी भी धन-दौलत की कमी नहीं होती है. ऐसे घरों में दिन-दूनी, रात-चौगुनी उन्‍नति होती है और धन बरसता है. शास्‍त्रों में कहा गया है कि धन का बहुत अच्‍छा उपयोग है इसे दान और धर्म में लगाना. 

- जिन घरों में कभी किसी अतिथि के सत्‍कार में कमी नहीं होती है, कोई भिखारी खाली नहीं लौटता है. साथ ही गरीब-जरूरतमंदों की मदद के लिए काम किए जाते हैं, वे लोग हमेशा धनवान रहते हैं. इन लोगों पर मां लक्ष्‍मी हमेशा मेहरबान रहती हैं. 

- जिन घरों में अन्न का सम्‍मान होता है, उन पर मां अन्‍नपूर्णा और मां लक्ष्‍मी हमेशा मेहरबान रहती हैं. ऐसे घर हमेशा धन-धान्‍य से भरे रहते हैं. 

- जिन घरों में ज्ञानियों, साधु-संतों का सम्‍मान होता है. सत्‍संग होता है. अच्‍छी वाणी का उपयोग होता है, उन घरों पर भी मां लक्ष्‍मी हमेशा कृपा करती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news