Aaj Ka Upay: आज पूजा के दौरान अर्पित कर दें ये एक चीज, पैसों की किल्लत से जल्द मिलेगी राहत, भरेगी तिजोरी
Advertisement
trendingNow11757326

Aaj Ka Upay: आज पूजा के दौरान अर्पित कर दें ये एक चीज, पैसों की किल्लत से जल्द मिलेगी राहत, भरेगी तिजोरी

Budhwar Ke Saral Upay: आज आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है. इसे आशा दशमी के रूप में मनाया जाता है. कहते हैं आज के दिन व्रत रखकर जो व्यक्ति किसी चीज की आशा रखता है वह पूरी हो जाती है. इस दिन कुछ उपाय करके कई परेशानियों से मुक्ति पाई जा सकती है.

 

budhwar ke upay

Wednesday Remedies: बुधवार का दिन गणेश भगवान को समर्पित है. गणेश दी को विघ्नहर्ता के रूप में भी जाना जाता है. कहते हैं जो व्यक्ति गणेश जी की पूरी श्रद्धा भाव से पूजा करता है. उसके सभी विघ्न गणेश जी हर लेते हैं. आज आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है. इसे आशा दशमी के रूप में मनाया जाता है. कहते हैं आज के दिन व्रत रखकर जो व्यक्ति किसी चीज की आशा रखता है वह पूरी होती है. 

इसके साथ ही आज भगवान गणेश की विशेष कृपा पाने के लिए कुछ उपाय किए जा सकते हैं. कहते हैं इससे आर्थिक स्थिति, संतान प्राप्ति, करियर में सफलता, स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से भी खुटकारा पाया जा सकता है. आइए जानते हैं आज के दिन कौन उपाय करने चाहिए. 

बुधवार के दिन कर लें ये उपाय (Budhwar Ke Din kar Le Ye Upay)

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को बिजनेस में नुकसान हो रहा है. कई प्रयासों के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो बुधवार के दिन गणेश चालीसा का पाठ करना चाहिए. इसके साथ ही किसी गणेश मंदिर में हरी मूंग की दाल का दान करना चाहिए. इससे बिजनेस में तरक्की होने लगेगी.

- बता दें कि अगर किसी व्यक्ति के घर आए दिन क्लेश होता रहता है. पारिवारिक कलह के कारण तनाव में रहते हैं तो बुधवार के दिन एक नारियल केलर उसमें तिलक लगाकर भगवान गणेश के सामने फोड़ दें और नारियल परिवारवालों में बांटकर ग्रहण कर लें इससे पारिवारिक कलह दूर हो जाएगा.

- शास्त्रों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ रही है तो बुधवार के दिन एक लोटा जल लेकर उसमें एक दो गंगाजल की बूंदे मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं. इससे वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी.

- ज्योतिष अनुसार अगर किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति खराब है तो बुधवार के दिन चौकी पर पीला कपड़ा बिछाकर मां सरस्वती की पूजा करें. पूजा में सफेद फूल अर्पित करें. पूजा होने के बाद सफेद फूल पर्स में रख लें. इससे आपकी आर्थक स्थिति ठीक होने लगेगी.

- जीवन में हर क्षेत्र में सफलता पाना चाहते हैं तो भगवान शिव के मंत्र- ऊं नम: शिवाय का 108 बार जाप कर जरूरतमंदों को अनाज दान करेंय इससे व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी.

- अगर किसी व्यक्ति को कई प्रयासों के बाद भी करियर में सफलता नहीं मिल रही है. नौकरी की तलाश में है तो बुधवार के दिन कच्चे धागे में सात गठांन लगाकर गणेश जी को बाधा दूर करने की विनती करें और इस धागे को भगवान गणेश को अर्पित कर दें. इसके बाद इसे अपने पर्स में रख लें. इससे आपको सफलता जरूर मिलेगी.

'बुध' की राशि में इन 2 ग्रहों का मिलन करेगा छप्परफाड़ धनवर्षा, बरसेगा इतना पैसा कि बैठकर खाएंगी 7 पुश्तें
 

Puja Ghar Tips: सुबह के स्नान के बाद पूजा घर से तुरंत कर दें इन चीजों को साफ, जल्द आता है बुरा समय
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news