Surya gochar 2023: 16 दिसंबर को सूर्य देव करने जा रहे हैं धनु राशि में प्रवेश, जानिए मेष से मीन राशि पर इसका प्रभाव
Advertisement
trendingNow12010349

Surya gochar 2023: 16 दिसंबर को सूर्य देव करने जा रहे हैं धनु राशि में प्रवेश, जानिए मेष से मीन राशि पर इसका प्रभाव

Sun transit 2023: 16 दिसंबर को ग्रहों के देवता सूर्य देव राशि परिवर्तन करेंगे. इस दौरान सूर्य देव वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में प्रवेश करेंगे. चलिए जानते हैं सूर्य के इस  परिवर्तन का मेष से मीन राशि पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है.

 

Surya gochar 2023: 16 दिसंबर को सूर्य देव करने जा रहे हैं धनु राशि में प्रवेश, जानिए मेष से मीन राशि पर इसका प्रभाव

Surya gochar in december 2023: सूर्यदेव 16 दिसंबर की शाम को 4:14 बजे राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं, अभी तक वह वृश्चिक राशि में थे जहां से निकल कर वह धनु राशि में प्रवेश कर रहे हैं. आइए जानते हैं सूर्य के इस परिवर्तन का मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि के लोगों पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

मेष - मेष राशि वाले अब मानसिक रूप से  कुछ हल्कापन महसूस करेंगे. जो बातें अभी तक मन को परेशान कर रही थीं, उनके स्पष्ट उत्तर मिलते नजर आएंगे. 16 तारीख से 15 जनवरी के बीच में संतान की उन्नति होगी और जो लोग विद्यार्थी हैं उन्हें  अच्छे नंबर प्राप्त होंगे, इसके साथ ही वह अपनी अधूरी यात्राएं पूरी कर सकेंगे. यदि दिनचर्या को ठीक रखेंगे तो निःसंदेह आपके भाग्य में भी वृद्धि भी होगी. यदि आप धीरे-धीरे खुद को नियमों के अनुसार ठीक करते चलेंगे तो रोग से संबंधित समस्याएं भी धीरे धीरे खत्म होने लगेगी.

वृष - वृष राशि वालों को अब पेट से संबंधित रोग में आराम मिलेगा. पार्टनर के रूप में बिजनेस पार्टनर, लाइफ पार्टनर या फिर दोस्तों के साथ चल रही तनातनी में कमी आएगी. गिले शिकवे दूर होंगे तो आप काफी अच्छा महसूस करेंगे जिसके बाद से आप कुछ घर से संबंधित इन्वेस्टमेंट की ओर भी ध्यान दे सकेंगे.

मिथुन - मिथुन राशि वालों को आने वाले एक महीने यानी 16 दिसंबर से लेकर 15 जनवरी के बीच अपनों के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा. ऑफिस में बॉस या सहकर्मियों से अनावश्यक रूप से विवाद करने की जरूरत नहीं है. 25 दिसंबर के बाद से तो खास करके इन बातों का ध्यान रखना होगा.

कर्क - कर्क राशि वालों को  पिताजी के साथ अच्छा तालमेल बनाकर रखना होगा. यदि आप उनसे आर्थिक मदद लेकर बिजनेस में इन्वेस्ट करने का विचार बना रहे हैं तो खरमास तक आपको रुक जाना चाहिए. बिजनेस हो या नौकरी ज्ञान बढ़ाने से संबंधित पठन-पाठन पर ध्यान देना होगा. 

सिंह - सिंह राशि वालों के सूर्य स्वामी है इसलिए सदैव सूर्य का परिवर्तन आपके लिए खास रहेगा ऐसे में 15 जनवरी तक आपको बुद्धि को बहुत शार्प रखना है. किसी भी फील्ड में कार्य पेंडिंग न रहे इस पर भी ध्यान दें. कोई डील या पढ़ाई रह गई हो या फिर नौकरी की तलाश में हैं, तो यह समय आपके लिए अच्छा साबित होगा. 

कन्या - कन्या राशि वालों को नौकरी हो या व्यापार घर हो या फिर स्वास्थ्य सभी मामलों में निर्णय लेते समय सोच समझकर ही आगे बढ़ना चाहिए, अनावश्यक जल्दबाजी और इमोशन में गलत साबित हो सकते हैं. बॉस व पिता के सानिध्य में रहें. दिसंबर के आखिरी सप्ताह से घर में अनावश्यक वाद विवाद न हो इस बात का ध्यान रखना होगा.

तुला - तुला राशि वाले जो बीते एक माह से कुछ तीखे और दूसरों को दिल दुखाने वाले शब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे, उन्हें 16 दिसंबर के बाद से अपने स्वभाव में कुछ परिवर्तन देखने को मिलेंगे. इसके साथ ही वह अपनों के साथ हुई नाराजगी को भी दूर करने के लिए कोशिश करते हुए नजर आएंगे. सूर्य के परिवर्तन होते ही सामाजिक स्तर पर आपका मान सम्मान बढ़ेगा, सामाजिक रूप से एक्टिव रहने वाले कार्यों का प्रसार प्रचार करना चाहिए. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि वालों को सिर दर्द और बीपी की समस्या में अब राहत मिलेगी. आपकी वाणी के स्थान पर सूर्य के आने से अनचाहे वाद विवाद से बचना होगा. आपको इस एक माह सिर्फ अपने काम से ही मतलब रखना चाहिए. दूसरों के मामलों में दखलअंदाजी करने से बचें.  हेल्थ या भविष्य से जुड़े निवेशों पर ध्यान दें. 

धनु - धनु राशि वालों को अब ऊर्जावान होकर एक्टिव रहना होगा, आलस्य से दूर रहने पर ही आप सभी कार्यों को करने में सक्षम हो सकेंगे. जिन महिलाओं को पेट से संबंधित समस्या है, उन्हें लापरवाही नहीं करनी चाहिए. व्यापारी यदि लोन आदि का विचार बना रहे हैं तो अभी आवेदन कर दें.

मकर - मकर राशि वालों को बीते माह की कमाई का कुछ भाग दान पुण्य और यश कीर्ति को बढ़ाने पर लगाना चाहिए. ऑफिस में सभी के साथ तालमेल बनाते हुए नजर आएंगे और बॉस आपकी तारीफ कर सकते हैं. वाहन और अग्नि दुर्घटनाओं को लेकर सजग रहें.

कुंभ - कुंभ राशि वालों को जीवनसाथी और मित्रों का साथ नहीं छोड़ना है, इनके माध्यम से आपको लाभ होगा. आपकी बुद्धि काफी तेज गति से कार्य करेगी लेकिन ध्यान रहे इसे इधर-उधर की बातों में नहीं लगाना चाहिए. इस राशि के छोटे बच्चों के पिता मार्गदर्शन करें. बड़े भाई की उन्नति का समय है.

मीन - मीन राशि वालों को रुका हुआ प्रमोशन मिलेगा. यह भी हो सकता है कि आप किसी नए संस्थान में उच्च पद पर जाएं. कामकाज को लेकर आप काफी उत्साहित और ऊर्जावान नजर आएंगे तो कहीं न कहीं किसी उच्च अधिकारी का भी सानिध्य प्राप्त होगा. सर्वाइकल और हड्डी से संबंधित रोगों को जल्द से जल्द ठीक करने पर जोर दें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news