Shukrawar ke Upay: शुक्रवार के दिन करें ये 4 उपाय, धन-संपदा और सुख-शांति के साथ बीतेगा जीवन
Advertisement
trendingNow12011815

Shukrawar ke Upay: शुक्रवार के दिन करें ये 4 उपाय, धन-संपदा और सुख-शांति के साथ बीतेगा जीवन

Shukrawar ke Upay: शुक्रवार के दिन आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए और आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने कुछ उपाय कर सकते हैं. आइए जानते हैं शुक्रवार के दिन करने वाले उपायों के बारे में.

Shukrawar ke Upay: शुक्रवार के दिन करें ये 4 उपाय, धन-संपदा और सुख-शांति के साथ बीतेगा जीवन

Shukrawar ke Upay: सनातन धर्म में हर एक दिन का महत्व होता है. हर दिन के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें कर आप जीवन में सुख-शांति और धन की प्राप्ति कर सकते हैं. आज हम आपको शुक्रवार के उपायों के बारे में बताएंगे. ये दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. शुक्रवार के दिन आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए और आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने कुछ उपाय कर सकते हैं. आइए जानते हैं शुक्रवार के दिन करने वाले उपायों के बारे में.

 

1. घर की सुख-शांति के लिए

 

आप घर में सुख-शांति चाहते हैं तो आप ये उपाय कर सकते हैं. इसके लिए आप मिट्टी की मां लक्ष्मी और गणेश जी की मूर्ति लें और उत्तर पूर्व दिशा में एक बर्तन में स्थापित कर दें. फिर मूर्ति का दूध से स्नान कराएं. इसके बाद मूर्ति को पूजा घर में स्थापित कर दें और बर्तन के दूध को पूरे घर में छिड़क दें. ऐसा करने से घर में सुख-शांति का वास होगा.

 

2. धन लाभ के लिए

 

घर में धन-संपदा को बढ़ाने के लिए आप ये उपाय कर सकते हैं. एक मिट्टी के कलश में चावल भर दें और उसके उपर एक हल्दी की गांठ और एक रुपये का सिक्का रख दें और ढक्कन लगा दें. इसके बाद इस कलश को मंदिर में पुजारी को दान कर दें. इससे घर में धनलाभ होगा और आर्थिक तंगी नहीं होगी.

 

3. जीवन में खुशियों के लिए

 

शुक्रवार के दिन स्नान कर एक सफेद फूल लें और मां लक्ष्मी के सामने रख दें. इसके बाद इस सफेद फूल पर घी का दीपक जलाएं और मां लक्ष्मी को लाल चुनरी चढ़ाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा बना रहेगा और जिंदगी में खुशियां बनी रहेंगी.

 

4. तुलसी की पूजा

 

शुक्रवार की शाम को तुलसी के पास घी का दीपक जलाएं. माना जाता है कि तुलसी में मां लक्ष्मी का वास होता है. तुलसी पूजन से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपना आशीर्वाद बनाए रखती हैं.

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 

Trending news