Ank Jyotish: इन 4 तारीखों के जन्मे लोग को मिलता है ऊंचा पद, चुनौतियों का करते हैं डटकर मुकाबला
Advertisement

Ank Jyotish: इन 4 तारीखों के जन्मे लोग को मिलता है ऊंचा पद, चुनौतियों का करते हैं डटकर मुकाबला

Numerology: यह लोग अपने लक्ष्य को अर्जुन की तरह साध कर चलते हैं और उसे पाने की ललक रहने के कारण उसके लिए घोर परिश्रम करने को भी तैयार रहते हैं. 

Ank Jyotish: इन 4 तारीखों के जन्मे लोग को मिलता है ऊंचा पद, चुनौतियों का करते हैं डटकर मुकाबला

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष में मूलांक और भाग्यांक के आधार पर भविष्य का आकलन किया जाता है. 1 से लेकर 9 तक के अंक मूलांक हैं. जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी माह की 1,10,19,28 तारीख को हो उनका जन्मांक 1 होता है. आइए जानते हैं 1 मूलांक वाले जीवन में क्या पाते हैं.

 

इस क्षेत्र में होते हैं सफल

मूलांक 1 का प्रतिनिधित्व ग्रहों के राजा सूर्य करते हैं. इन लोगों को प्रतिदिन सूर्य भगवान के दर्शन कर उनको जल का अर्घ्य देते हुए प्रणाम करना चाहिए. पिता का आदर सम्मान करने के साथ ही खुद को भी सम्मान देना चाहिए. यह सरकार में उच्च पद पर आसीन होते हैं और इनमें नेतृत्व क्षमता बहुत अधिक होती है. समाचार पत्रों, पत्रिकाओं, सिनेमा, प्रिंटिंग प्रेस के क्षेत्र में करियर बनाने वाले जीवन में अच्छे सफल रहते हैं. 

 

मेहनती होते हैं ऐसे लोग

1 मूलांक वाले लोग शारीरिक दृष्टि चौड़े कंधे, चौकोर सिर और मजबूत पंजे वाले होते हैं. आकर्षक और सुंदर, वाक्यपटु, दूसरों को परखने की क्षमता और सही निर्णय लेने में दक्ष होते है. यह लोग अपने लक्ष्य को अर्जुन की तरह साध कर चलते हैं और उसे पाने की ललक रहने के कारण उसके लिए घोर परिश्रम करने को भी तैयार रहते हैं. 

 

हर हालत में करते हैं टारगेट पूरा

इनमें फुर्ती तो गजब की होती है, जिसके कारण कभी नहीं थकते और हमेशा अपना लक्ष्य पाने के लिए आतुर रहते हैं लक्ष्य को पाने के लिए छल का सहारा लेने में भी किसी तरह का संकोच नहीं करते हैं. बस इन्हें तो टारगेट पाना है फिर तरीका कुछ भी हो सकता है. 

 

घूमने फिरने का शौक

हताशा शब्द तो शायद इनकी डिक्शनरी में होता ही नहीं है, इसलिए यह आने वाली चुनौतियों का डटकर मुकाबला करते हैं. उत्साही स्वभाव इन्हें लगभग सभी तरह की परीक्षाओं में सफलता दिलाता है. चरित्रवान होने के साथ ही सादगी वाला जीवन जीते है. घूमना-फिरना इनका शौक है, इसलिए जब मौका मिलता है कहीं भी मस्ती करने निकल पड़ते हैं.  

 

Trending news