Gajlakshmi Yog: 12 साल बाद इन दो ग्रहों की युति से बनेगा 'गजलक्ष्मी योग', इन राशि वालों को मिलेगी अपार धन-संपदा
Advertisement
trendingNow12128507

Gajlakshmi Yog: 12 साल बाद इन दो ग्रहों की युति से बनेगा 'गजलक्ष्मी योग', इन राशि वालों को मिलेगी अपार धन-संपदा

Guru-Shukra Yuti 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक ही राशि में दो ग्रहों का मिलन युति कहलाता है. बता दें कि गुरु-शुक्र की युति बनने से गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण हो रहा है. जानें इस दौरान किन राशि वालों को विशेष लाभ होगा. 

 

gajlakshmi rajyog 2024

Gajlakshmi Rajyog 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का दूसरी राशि में गोचर और अन्य ग्रह के साथ मिलन युति कहलाता है. बता दें कि 1 मई को गुरु वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं. वहीं, धन-वैभव के दाता शुक्र 19 मई को ग्रह गोचर कर वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इस दौरान 12 साल बाद गुरु और शुक्र एक ही राशि में विराजमान होने से गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण हो रहा है. 

बता दें कि जब गुरु और शुक्र एक-दूसरे से केंद्र भाव में आमने-सामने या पहले, चौथे और सांतवे भाव में होते हैं तब गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होता है. ऐसे में गजलक्ष्मी राजयोग कुछ राशि वालों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है. भाग्य चमकेगा और हाथ लगेगा कुबेर का खजाना. इस दौरान इन राशि वालों को करियर-कारोबार में तरक्की मिल सकती है. जानें इन राशि वालों के बारे में. 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु और शुक्र की युति से गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण हो रहा है. इस दौरान इस राशि के लोग किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम होंगे. इस अवधि में ज्ञान और समृद्धि की प्राप्ति होगी. इस समय आपकी इच्छाएं पूरी होंगी. बड़े लोगों के साथ संबंध बनेंगे, जो आपके लिए शुभ साबित होंगे. इस अवधि में आध्यात्म के प्रति झुकाव बढ़ेगा. साथ ही, शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. 

कर्क राशि

बता दें कि गजलक्ष्मी राजयोग कर्क राशि वालों के लिए अनुकूल रहमे वाला है. इस समय आपकी आय में जबरदस्त इजाफा होगा. बैंक-बैलेंस में वृद्धि होगी. वहीं, जीवन के हर क्षेत्र में लभ होने के योग बनते नजर आ रहे हैं. निवेश से अच्छा लाभ होगा और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. इस समय आप काम-कारोबार से संबंधित यात्रा भी कर सकते हैं. इस अवधि में आत्मविश्वास बढ़ेगा. वही, बेरोजगारों को नौकरी मिल सकती है. 

सिंह राशि 

बता दें कि इन राशिवालों के लिए गजलक्ष्मी लाभकारी रहने वाला है. व्यापारी वर्ग के लिए ये समय बहुत खास रहेगा. कोई बड़ी डील हो सकती है, जिससे भविष्य में लाभ होगा. सामाजिक और धार्मिक कार्यों को करने से मान-सम्मान मे वृद्धि होगी. नए साल में बचत करने में कामयाब होंगे और बैंक बैलेंस में भी अच्छी बढ़ोतरी होगी. वहीं इस अवधि में वाहन और प्रॉपर्टी आदि खरीदने के योग भी  बन रहे हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)      

Trending news