Singlehood Addiction: सिंगल रहना करते हैं पसंद! कहीं आप सिंगलहुड एडिक्टेड तो नहीं, इन 3 संकेतों से जानें
Advertisement

Singlehood Addiction: सिंगल रहना करते हैं पसंद! कहीं आप सिंगलहुड एडिक्टेड तो नहीं, इन 3 संकेतों से जानें

Relationship Tips: सिंगलहुड एडिक्शन में अगर कोई लंबे समय तक अकेला रहता है तो उसको सिंगल रहने की आदत हो जाती है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे संकेत बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप जान सकते हैं कि कहीं आप सिंगलहुड एडिक्टेड इंसान तो नहीं हैैं.

Singlehood Addiction: सिंगल रहना करते हैं पसंद! कहीं आप सिंगलहुड एडिक्टेड तो नहीं, इन 3 संकेतों से जानें

Signs That Show You're Addicted To Singlehood: आज के समय में किसी के साथ रिलेशनशिप में होना बेहद आम बात है. लेकिन दुनिया में ऐसे में कई लोग होते हैं जो सिंगल रहना पसंद करते हैं. लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि उनके सिंगल रहने के पीछे क्या हो सकता है. दुनिया में कभी न कभी सबके पास ऐसा समय आता है जब वो किसी के प्रति अट्रेक्ट होते हैं या उनको कोई पंसद कर लेता है. लेकिन अगर ऐसा होने के बाद भी आप अभी तक सिंगल हैं तो इसके पीछे सिंगलहुड एडिक्शन हो सकता है. सिंगलहुड एडिक्शन में अगर कोई लंबे समय तक अकेला रहता है तो उसको सिंगल रहने की आदत हो जाती है जिसके चलते वो सिंगल रहना पसंद करते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे संकेत बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप जान सकते हैं कि कहीं आप सिंगलहुड एडिक्टेवड इंसान तो नहीं हैैं, तो चलिए जानते हैं (Signs That Show You're Addicted To Singlehood) सिंगलहुड एडिक्टेड होने के संकेत.....

आपके लिए कोई परफेक्ट पार्टनर नहीं है 
अक्सर देखा जाता है कि जो लोग सिंगलहुड एडिक्टेड होते हैं उनको अपने लिए कोई भी अच्छा या परफेक्ट पार्टनर नहीं मिल पाता है. ऐसे लोगों को हर कोई अजीब सा लगता है जिसके चलते वो किसी के प्यार में नहीं पड़ पाते हैं इसलिए वो बस लोगों को रिजेक्ट करते रहते हैं. 

हमेशा पहुंच से दूर लोगों की ओर आकर्षित होना
सिंगल लोगों की एक खासियत ये भी होती है कि वो हमेशा उन लोगों की ओर अट्रेक्ट होते हैं जोकि या तो पहले से ही किसी और के साथ कमिटेड रिलेशनशिप में होते हैं या फिर उनकी पहुंच से बेहद दूर होते हैं. इसी के चलते वो किसी के साथ रिश्ते में आना पसंद नहीं करते हैं. 

अपना काम खुद करना पसंद करते हैं
अक्सर सिंगलहुड लोगों को अपनी काम खुद ही करना पसंद होता है. ऐसे लोगों को अपना करियर या काम ही दुनिया में सबसे ज्यादा जरूरी लगता है. इसलिए ऐसे लोग अपने काम पर ध्यान देते हैं हमेशा बिजी बने रहते हैं. इसी के चलते उनकी किसी के साथ रिश्ते में आने की कोई दिलचस्पी नहीं होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news