Relationship Advice: क्या Male पार्टनर आपके साथ कर रहे हैं ये 3 अजीब हरकतें? तो समझ लें नहीं हैं आपके साथ खुश
Advertisement
trendingNow11789463

Relationship Advice: क्या Male पार्टनर आपके साथ कर रहे हैं ये 3 अजीब हरकतें? तो समझ लें नहीं हैं आपके साथ खुश

Relationships Tips: कई बार तो पुरुष अपने रिश्ते में नाखुश होते हैं ऐसे में वो परेशानी को बताकर हर निकालने की बजाय ऐसे तरीके चुनते हैं जोकि रिश्ते को खत्म कर देते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे संकेत बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप समझ सकते हैं कि पुरुष पार्टनर आपके साथ रिश्ते में नाखुश है.

Relationship Advice: क्या Male पार्टनर आपके साथ कर रहे हैं ये 3 अजीब हरकतें? तो समझ लें नहीं हैं आपके साथ खुश

Signs A Guy Is Unhappy In His Relationship: इस बात में कोई शक नहीं है कि पुरुष और औरत दोनों ही भावनात्मक तौर पर अलग-अलग सोचते हैं. इसीलिए दोनों ही अपने अलग-अलग तरीकों से खुशी और दुख को जाहिर करते हैं. औरत अपनी भावनाओं को खुलकर बयां कर देती हैं. दिलभरकर रो लेती हैैं, वहीं खुश होने पर खुलकर हंस भी लेती हैं. लेकिन पुरुष अपनी भावनाओं को जाहिर करने में बहुत अलग होते हैं. वो अपने दुखों और खुशियों को अपने अंदर समेटकर रखते हैं. इसी वजह से उनको मन ही मन कौन सी बातें परेशान कर रही हैं ये पता लगाना बहुत मुश्किल होता है. कई बार तो पुरुष अपने रिश्ते में नाखुश होते हैं ऐसे में वो परेशानी को बताकर हर निकालने की बजाय ऐसे तरीके चुनते हैं जोकि रिश्ते को खत्म कर देते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे संकेत बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप समझ सकते हैं कि पुरुष पार्टनर आपके साथ रिश्ते में नाखुश है, तो चलिए जानते हैं (Signs A Guy Is Unhappy In His Relationship) पार्टनर के साथ रिश्ते में नाखुश मर्द के संकेत........

बातचीत बंद कर देना
अगर आपके पार्टनर ने आपके साथ किसी भी बात को डिस्कस करना बंद कर दिया है या फिर सही बातों पर बहस करना बंद कर दिया है या फिर वो आपसे ज्यादा बात नहीं करते तो समझ लें वो आपके साथ इस रिश्ते में खुश नहीं हैं. इतना ही नहीं अगर वो आपको खुद के करीब नहीं आने देते तो ये बहुत ही निराशाजनक बात हो सकती है. 

अधिक काम या हॉबी में इंवॉल्व होना
कई पुरुष जब अपने रिश्ते को लेकर नाखुश होते हैं तो रिलेशनशिप प्रॉबलम्स से बचने के लिए खुद को ज्यादा से ज्यादा काम या हॉबी में झोंक देते हैं. इससे पुरुष शादी की अपनी जिम्मेदारियों से भी आसानी से बच जाते हैं. उनका ये व्यवहार रिश्ते में उनके खुश न होने की ओर इशारा करता है. 

हर बात पर ताने मारना
पुरुष जब अपने रिश्ते में खुश नहीं होते हैं तो वो अपने साथी की कोई भी बात सुनना पसंद नहीं करते हैं. ऐसे में वो हर छोटी-छोटी बात को लेकर अपने साथी की आलोचना करने लगते हैं. इसी के चलते कई बार वो उन पर कई भद्दी टिप्पणियां भी कर देते हैं. पुरुष का रिश्ते में ऐसा बिहेवियर बहुत ही निराशाजनक होता है क्योंकि ऐसे वो समझ ही नहीं पाते हैं कि पार्टनर के सामने अपनी नाखुशी को आखिर कैसे जाहिर करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news