Marriage Tips: शादी के बाद बोरिंग हो गया है रिश्ता? कपल्स जरूर फॉलो करें ये टिप्स
Advertisement

Marriage Tips: शादी के बाद बोरिंग हो गया है रिश्ता? कपल्स जरूर फॉलो करें ये टिप्स

Relationship tips: अगर आपका रिश्ता भी बोरियत से भर गया है तो आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे जिनको आजमाकर बोरिंग रिश्ते में फिर से नई जान फूंक सकते हैं, तो चलिए जानते हैं शादी के बाद रिश्ते को तरोताजा बनाए रखने के तरीके.

Marriage Tips: शादी के बाद बोरिंग हो गया है रिश्ता? कपल्स जरूर फॉलो करें ये टिप्स

How to Keep Love Alive in Marriage: अक्सर देखा जाता है कि रिश्ता जितना पुराने होने लगता है उसमें से फ्रेशनेस दूर होने लगती है. ऐसे में अगर आपका रिश्ता भी बोरियत से भर गया है तो आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे जिनको आजमाकर बोरिंग रिश्ते में फिर से नई जान फूंक सकते हैं. एक रिसर्च के मुताबिक रिश्ते में स्पार्क बनाए रखने के लिए अगर आप कुछ बातों का ख्याल रखते हैं जैसे- पार्टनर को स्पेशल फील कराना या सरप्राइज डेट पर ले जाना आदि तो इससे आपका रिश्ता हमेशा तरोताजा बना रहता है, तो चलिए जानते हैं (How to Keep Love Alive in Marriage) शादी के बाद रिश्ते को तरोताजा बनाए रखने के तरीके......

पार्टनर को स्‍पेशल ट्रीटमेंट दें
कई बार साथ रहते हुए लोग अपने साथ को परिवार के बाकी के मैंबर्स की तरह ही ट्रीट करने लगते हैं. ये बात अच्छी तो है लेकिन अगर आप रिश्ते में अपने साथी को स्पेशल महूसस नहीं कराएंगे तो इससे आपका जीवन बोरिंग हो जाएगा. ऐसे में आप हमेशा अपने साथी को खास ट्रीटमेंट देकर सरप्राइज करते रहें. 

बातचीत के लिए टॉपिक न होना
शादी के बाद कपल्स के पास बातचीत करने के लिए कोई टॉपिक ही नहीं रहता है जिससे रिश्ता बोरिंग बनने लगता है. ऐसे में आप एक दूसरे से ऑफिस, घर, पड़ोसी, रिश्तेदारों या मूवी का रिव्यू आदि से संबंधित बाते करें. इससे आपस में बातचीत बनी रहेगी जिससे रिश्ता ताजगी से भरा रहेगा. 

छोटे छोटे झगड़ों को इग्‍नोर करें
कई बार रिश्ते में कपल्स छोटी-छोटी बातों पर झगड़ने लगते हैं जोकि कपल्स के बीच दूर को बढ़ाने का काम करते हैं. ऐसे में बेहतर होगा कि आप इन छोटे-छोटे झगड़ों को नजरअंदाज करके एक दूसरे को उनके काम के लिए एप्रीशिएट करें. इससे रिश्ते में फ्रेशनेस बनी रहती है. 

फैमिली से हटकर एक दूसरे को समय दें
अगर आपके बच्चे छोटे हैं तो आपके लिए बेहतर है कि आप हफ्ते में 1 दिन उनसे ब्रेक लें. इसलिए या तो आप बेबीसिटर हायर करें या उसको दादी नानी के पास छोड़कर मदद लें. फिर आप दोनों मिलकर पूरे दिन को अपने पसंदीदा अंदाज में बिताएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news