Advice On Flirting: शादीशुदा लोगों के फ्लर्ट से हो गईं हैं परेशान, तुरंत करें ये काम, मिल जाएगा छुटकारा
Advertisement
trendingNow11558463

Advice On Flirting: शादीशुदा लोगों के फ्लर्ट से हो गईं हैं परेशान, तुरंत करें ये काम, मिल जाएगा छुटकारा

Extra Marital affairs: अगर कोई शादीशुदा शख्स आप से बार-बार जबरदस्ती फ्लर्ट कर रहा है और आपके नजदीक आ रहा है तो उसे ऐसा करने से मना करें और उसे दूर रहने के लिए बोल दें. अगर आपको लगता है कि उसे समझाने के बाद भी उसे समझ नहीं आ रहा है तो उसे चेतावनी दें. 

फाइल फोटो

Flirting After Marriage: आपको यह सुनकर आश्चर्य होगा कि कभी-कभी शादीशुदा लोग भी अपने से कम उम्र के लोगों के साथ फ्लर्ट करते हैं. शादीशुदा लोगों का फ्लर्ट करना बुरी बात नहीं है लेकिन अगर कोई मर्यादा भूल जाए, तब ज्यादा गलत हो जाता है. ऐसा नहीं है कि सिर्फ शादीशुदा पुरुष ही फ्लर्ट करते हैं बल्कि कभी-कभी औरतें भी अपने से कम उम्र के लड़कों के साथ फ्लर्ट करने लगती हैं. कुछ लोग मानते हैं है कि फ्लर्ट करने से आत्मविश्वास बढ़ता है लेकिन आपको बता दें कि अगर आप किसी थ्रिल की खोज में ऐसा कर रहे हैं तब ज्यादा बुरा हो जाता है.

ऐसी स्थितियों में कभी-कभी सामने वाले शख्स (पीड़ित) को मानसिक तनाव भी होने लगता है. लोगों के ज्यादा फ्लर्ट करने से कई लोग परेशान भी होने लगते हैं. यहां इसे रोकने के लिए कुछ तरीके बताए जा रहे हैं. कभी-कभी कुछ लोग फ्लर्ट इसलिए भी करने लगते हैं क्योंकि हम उनको एंटरटेन कर रहे होते हैं. आपको बता दें कि अगर आपको अच्छा फील नहीं हो रहा है तो उस शख्स की प्रेजेंस से दूरी बना लें और उसे इस बात का एहसास दिलाएं कि उसका साथ आपके लिए अच्छा नहीं है. अगर कोई पुरुष या महिला के आपके साथ फ्लर्ट कर रही है और अपनी सीमाओं को लांघ रही है तो उसे इस बात का एहसास दिलाएं. उसे इस बात का एहसास कराएं कि वह शादीशुदा है. ऐसा करने से सामने वाला शख्स फ्लर्ट करना बंद कर देता है.

अगर कोई शख्स आप से बार-बार जबरदस्ती फ्लर्ट कर रहा है और आपके नजदीक आ रहा है तो उसे मना करें और उसे दूर रहने के लिए बोल दें. अगर आपको लगता है कि उसे समझाने के बाद भी उसे समझ नहीं आ रहा है तो उसे चेतावनी दें. कभी-कभी जब आप सामने वाले को फ्लर्ट करने का मौका देने लगते हैं तो इससे उसके भी रिश्ते पर दरार आने लगती है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news