Relationship Tips: जिंदगीभर के लिए मजबूत रिश्ता चाहते हैं, तो पार्टनर से कभी शेयर न करें ये बातें
Advertisement
trendingNow11752035

Relationship Tips: जिंदगीभर के लिए मजबूत रिश्ता चाहते हैं, तो पार्टनर से कभी शेयर न करें ये बातें

Do Not Share These Things With Partner: वैसे तो कहते हैं, कि पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए एक दूसरे से कोई भी बात छिपानी नहीं चाहिए. लेकिन कभी-कभी पार्टनर को हर बात बताना भी रिश्ते में कमजोर बना देता है. आइये जानें वो कौन सी बातें हैं, जिन्हें पार्टनर से शेयर नहीं करना चाहिए....

 

Relationship Tips: जिंदगीभर के लिए मजबूत रिश्ता चाहते हैं, तो पार्टनर से कभी शेयर न करें ये बातें

Strong Bond Between Partners: ऐसा कहते हैं कि कोई रिश्ता तभी लॉन्ग लास्टिंग और मजबूत होता जब पार्टनर्स को एक दूसरे के बारे में सारी बातें पता हों. क्योंकि विश्वास और सच्चाई ही किसी रिश्ते को टूटने से बचा सकती है. अगर आप दोनों के बीच कम्यूनिकेशन अच्छा है, तो आपको कभी किसी की कमी महसूस नहीं होगी. लेकिन इन सभी बातों से हटकर अगर हम ये कहें कि कुछ बातें ऐसी होती है, जिन्हें अगर पार्टनर से शेयर कर दिया जाए, तो शायद वो रिश्ता लॉन्ग लास्टिंग और उतना मजबूत न बन सके. इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपका रिलेशन हमेशा मजबूत और विश्वास से भरा हो, लॉन्ग लास्टिंग हो तो इन बातों को पार्टनर से शेयर करने से बचें.       
 
एक्स की बातें- 
शादी से पहले हो या शादी के बाद इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि अगर आपकी लाइफ में किसी एक्स की जगह रही है, तो उसे सामने वाले इंसान को बताने से बचें. दरअसल, जब आप अपने एक्स की बातें अपने पार्टनर से करते हैं तो उसके मन में जलन और इनसिक्योरिटी पैदा होती है. इसलिए आप कभी भी अपने पार्टनर से अपने पास्ट की फीलिंग्स को शेयर न करें. 

परिवार की बातें-
कई बार परिवार की वजह से भी कपल के बीच गलतफेहमियां पैदा हो जाती हैं. अगर आपको ऐसा लगता है, कि पार्टनर की फैमिली आपके रिश्ते में दरार डाल रही है, तो उस बात को अपने तक ही रखें. साथ ही इस बात को समझें कि कोई भी इंसान अपने क्लोज वन्स की बुराई नहीं सुन सकता है. इसलिए इस चीज को अपने तरीके से हैंडल करें. 

दूसरे को पसंद करना-
अगर कोई दिखने में अच्छा लग रहा है, तो देखने में बुराई नहीं है. लेकिन अगर आप उसके प्रति आकर्षित हो रहे हैं, तो ये चीज आपके पार्टनर को बुकी लग सकती है. इसके लिए जरूरी है कि आप अपनी हद को तय करें. किसी दूसरे व्यक्ति से मेलजोल बढ़ाने से पहले अपने पार्टनर का नेचर समझ लें कि वो ये बात बर्दाश्त कर पाएगा या नहीं. 

Trending news