Relationship Advice: पार्टनर आपको कमिटमेंट देना चाहता है या नहीं? ये 3 संकेत करेंगे आपकी मदद
Advertisement

Relationship Advice: पार्टनर आपको कमिटमेंट देना चाहता है या नहीं? ये 3 संकेत करेंगे आपकी मदद

Relationship Tips: आज हम आपके लिए कुछ ऐसे संकेत लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप जान सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके साथ सच में कमिटेड होना चाहता है या नहीं, तो चलिए जानते हैं आपका पार्टनर आपके साथ कमिटेड होना चाहता है या नहीं.

Relationship Advice: पार्टनर आपको कमिटमेंट देना चाहता है या नहीं? ये 3 संकेत करेंगे आपकी मदद

Undeniable Signs He is Committed to You or Not: जब आप किसी को लंबे समय से डेट कर रहे होते हैं तो ऐसे में एक समय ऐसा भी आता है जब आप अपने साथी से कमिटमेंट चाहते हैं. वैसे तो आपको दुनिया में हर तरह के लोग आसानी से देखने को मिल जाते हैं जैसे कई कपल्स तो डेटिंग की शुरूआत में ही एक दूसरे को कमिटमेंट दे देते हैं वहीं कई कपल्स कमिटमेंट देने में काफी लंबा समय लगा देते हैं. इसके लिए आप दोनों को एक दूसरे को अच्छी तरह से समझने की आवश्यकता होती है. ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे संकेत लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप जान सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके साथ सच में कमिटेड होना चाहता है या नहीं, तो चलिए जानते हैं (Undeniable Signs He is Committed to You or Not) आपका पार्टनर आपके साथ कमिटेड होना चाहता है या नहीं.....

प्‍यार का कम होना
जब आपका रिश्ता नया-नया शुरू होता है तो उसमें लव और एक्ससाइटमेंट बनी रहती है. लेकिन धीरे-धीरे रिश्ते में बोरियत आने लगती है ऐसे में जब आपको लगे कि आपका साथी आपके लिए उत्‍सुक नहीं है तो समझ लें आपका पार्टनर आपको कमिटमेंट नहीं देना चाहता है. ऐसे में ये भी हो सकता है कि आपका साथी आपको किए गए प्रोमिस को भी पूरा न करें और आपके कामों में भी कोई रुचि न दिखाएं. 

जब पार्टनर अकेले रहना पसंद करे
अगर आपको ऐसा लगने लगा है कि आपका साथी अब आपके साथ नहीं बल्कि अकेले रहना पसंद करता है तो समझ लें वो इस रिश्ते से बोर हो चुके हैं और आपको कोई कमिटमेंट नहीं देना चाहते हैं. वहीं अगर आपको ऐसे रिश्ते के लिए कमिटमेंट मिल भी जाए तो आप ऐसे साथी के साथ कभी भी नहीं रह सकते. इसलिए आपके ऐसे रिश्ते से हमेशा बाहर निकल जाना ही बेहतर होता है जहां आप दोनों साथ में खुश न हों.

रिश्‍ते और प्‍यार को पैसे से तोलना 
जिस जगह प्यार और रिश्ते से अधिक महत्व पैसों को दिया जाता हो, वहां कोई भी रिश्ता मजबूती प्रदान नहीं कर सकता है. ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि आप प्यार या रिश्ते से ऊपर पैसों को कभी भी न रखें. लेकिन अगर आपको ऐसा महसूस होता है कि आपका पार्टनर हर वक्त आपसे ज्यादा पैसों को महत्व देता है तो ऐसे रिश्ते में कमिटेड होने से पहले आप अच्छी तरह से सोच विचार कर लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news