Relationship Insecurity: कहीं आपके रिश्ते में शक ने तो नहीं ले ली है जगह, ये 3 टिप्स दूर करेंगी रिश्ते में आई खटास
Advertisement

Relationship Insecurity: कहीं आपके रिश्ते में शक ने तो नहीं ले ली है जगह, ये 3 टिप्स दूर करेंगी रिश्ते में आई खटास

Relationship Tips: आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं जिनको आजमाकर आप अपने रिश्ते में पैदा हुए शक को आसानी से दूर कर सकतेे हैं, तो चलिए जानते हैं रिश्ते में पैदा हुए शक को कैसे करें दूर.

 

Relationship Insecurity: कहीं आपके रिश्ते में शक ने तो नहीं ले ली है जगह, ये 3 टिप्स दूर करेंगी रिश्ते में आई खटास

How to remove doubt in relationship: कपल चाहें कोई भी क्यों न हो जैसे- पति-पत्नी या गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड रिश्ते में अगर एक बार शक पैदा हो जाए तो ये रिश्ते को ले डूबता है. शक एक ऐसी बीमारी है जिसके चलते आपके कितने रिश्ते खराब हो चुके होते हैं. लेकिन शक उन्हीं रिश्तों में पैदा होता है जहां बातचीत की कमी होती है. यहां साथी दूसरे साथी को नजरअंदाज करने लगता है और उन पर विश्वास न करके शक करता है. जब रिश्ते में पार्टनर्स एक दूसरे को समझाने का प्रयास ज्यादा लेकिन एक दूसरे को समझने का प्रयास कम करते हैं. ऐसे ही सब कारण हंसते खेलते रिश्ते में शक की दीवार खड़ी कर देते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं जिनको आजमाकर आप अपने रिश्ते में पैदा हुए शक को आसानी से दूर कर सकतेे हैं, तो चलिए जानते हैं (how to remove doubt in relationship) रिश्ते में पैदा हुए शक को कैसे करें दूर......

दिल की बात शेयर करें
कोई भी प्यार बनाए रखने से ही मजबूत होता है. लेकिन अगर आपके रिश्ते में प्यार के बदले शक जगह लेता जा रहा है तो ये टेंशन वाली बात है. ऐसे में आप अपने रिश्ते को टूटने से बचाने के लिए खुद को समझाएं कि आपके साथी के मन में शक इनसिक्योरिटी के चलते पैदा हो रहा है जोकि रिश्ते के घातक साबित हो सकता है. ऐसे में आप बिना किसी ठोस सबूत के अपने साथी पर शक करने से बचें. ऐसे में आप अपने पार्टनर से अपने दिन की बात पूरी तरह से शेयर करें. 

विश्वास दिलाएं
अगर आप अपने रिश्ते को मजूबत बनाना चाहते हैं तो अपने साथी को विश्वास दिलाएं कि आप उनके एक अच्छे फ्रेंड्स हैं. साथ ही आप भी अपने साथी से भी यही उम्मीद रखते हैं. ऐसे में आप अपने पार्टनर के साथ थोड़ा अच्छा समय बिताएं, उनके साथ मूवी देखें या लंच-डिनर के लिए बाहर जाएं. ऐसे में आप अपने साथी को बताएं कि वो उनके लिए कितने स्पेशल हैं. साथ ही ऐसे में आप उनकी तारीफ करना बिल्कुल न भूलें. 

दूसरों की बातों में बिल्कुल न आएं
अगर को तीसरा इंसान आपके साथी के बारे में कुछ बोल रहा हैं तो आप उनकी बातों को धैर्यपूर्वक सुनें और फिर समझदारी से ही काम लें. इसके लिए आप सबसे पहले उस इंसान से आपके पार्टनर पर आरोप लगाने का सबूत मांगे. अगर आपको कोई ठोस सबूत नहीं मिल रहा है तो आप अपने पार्टनर पर बेवजह ही शक न करें. लेकिन ऐसे में आप आरोप लगाने वाली बातों को कहीं तसल्ली से बैठकर पूरा सुनें क्यों कि बाद में सही आधी सुनी बातें आपके रिश्ते को तोड़ने का कारण बन जाती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news