Relationship tips: शादी से पहले पार्टनर से जरूर जानें इन 4 सवालों के जवाब, वरना लंबी नहीं चलेगी मैरिज
Advertisement

Relationship tips: शादी से पहले पार्टनर से जरूर जानें इन 4 सवालों के जवाब, वरना लंबी नहीं चलेगी मैरिज

Relationship tips: आज हम आपको कुछ ऐसे सवाल बताने जा रहे जोकि आपको अपने पार्टनर से शादी होने से पूर्व ही पूछ लेने चाहिए जोकि मैरिड लाइफ को मैनेज करने में मदद करते हैं, तो चलिए जानते हैं शादी करने से पहले पार्टनर से कौन से सवाल पूछने चाहिए.

Relationship tips: शादी से पहले पार्टनर से जरूर जानें इन 4 सवालों के जवाब, वरना लंबी नहीं चलेगी मैरिज

Questions to Ask Before Getting Married: शादी एक ऐसा रिश्ता है जिसमें दो लोग जिंदगी भर साथ रहने का वादा करते हैं. इसलिए शादी करते समय आपके मन में कई सवाल होते हैं जोकि आपकी शादीशुदा जीवन पर गहरा प्रभाव डाल सकते हैं. ऐसे में शादी करने से पहले आपको अपने पार्टनर से कुछ सवालों के जबाव जानना आवश्यक हो जाता है जिनको जानकर शादी के बाद आप दोनों का इन बातों को लेकर कोई झगड़ा या मनमुटाव नहीं होगा. इससे शादी के बाद आप दोनों शादीशुदा लाइफ खुशनुमा बनी रहेगी. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे सवाल बताने जा रहे जोकि आपको अपने पार्टनर से शादी होने से पूर्व ही पूछ लेने चाहिए जोकि मैरिड लाइफ को मैनेज करने में मदद करते हैं, तो चलिए जानते हैं (Questions to Ask Before Getting Married) शादी करने से पहले पार्टनर से कौन से सवाल पूछने चाहिए......

करियर पर बात करें
बहुत से लोग अपने काम और करियर को लेकर बेहद गंभीर सोच रखते हैं. ऐसे में जब भी आप किसी से शादी करने का निर्णय लें रहें हैं तो अपने साथी से इस बारे खुलकर जरूर बात करें. इस दौरान आप पार्टनर से उनके प्रोफेशन से जुड़े सवान पूछें. इसके साथ ही अपने करियर से जुड़े लक्ष्यों को भी शेयर करें. इससे आपको शादी के बाद पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों को मैनेज करने में मदद मिलेगी. 

पार्टनर के रीति-रिवाजों को जानें
हर किसी के घर के रीति रिवाज और परंपराएं अलग-अलग होती हैं. ऐसे में आपको शादी के बाद घर के रीति-रिवाजों को निभाने में किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े. इसलिए आवश्यक है कि आप मैरिज से पहले ही पार्टनर के सारे रीति-रिवाजों को अच्छी तरह से जान लें. 

फाइनेंशियल स्टेस्ट शेयर करें 
अगर आप जल्द शादी करने जा रहे हैं तो दोनों पार्टनर्स एक दूसरे से अपना फाइनेंशियल स्टेस्ट जरूर शेयर करें. इससे शादी के बाद आप दोनों के बीच पैसों को लेकर कोई झगड़ा या मनमुटाव होने की संभावना नहीं होती है. इसलिए जरूरी है कि आप और पार्टनर खुलकर अपनी फाइनेंशियल कंडीशन के बारे में बात करें. इससे आपकी शादीशुदा लाइफ खुशनुमा बनी रहेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news