Dating tips: बॉयफ्रेंड को परेशान कर सकती हैं आपकी ये 3 आदतें, आज से ही सुधार लें, वरना पार्टनर देगा छोड़
Advertisement

Dating tips: बॉयफ्रेंड को परेशान कर सकती हैं आपकी ये 3 आदतें, आज से ही सुधार लें, वरना पार्टनर देगा छोड़

Relationship Tips: आज हम आपकी कुछ ऐसी आदतें बताने जा रहे हैं जोकि आपके रिश्ते को तोड़ने की कगार पर ले जा सकती हैं. इन आदतों को आप सही समय पर पहचानकर अपने रिश्ते को टूटने से बचा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं आपकी कौन सी आदते पार्टनर को परेशान करती हैं.

Dating tips: बॉयफ्रेंड को परेशान कर सकती हैं आपकी ये 3 आदतें, आज से ही सुधार लें, वरना पार्टनर देगा छोड़

Habits most likely to annoy your partner: कोई भी रिश्ता जोड़ने के बाद उसको अच्छी तरह से निभाना भी आवश्यक होता है. इसी के चलते रिश्ता स्ट्रॉंग, सच्चा और बेहतर बना रहता है. अगर आप रिश्ते पर ध्यान न देकर लापरवाही करते हैं तो इससे रिश्ता कमजोर होने लगता है. ऐसे में आपको रिश्ते में ऐसी गलतियों को करने से हमेशा बचने की जरूरत होती है जोकि रिश्ते को वीक बनाती हैं. इसलिए आज हम आपकी कुछ ऐसी आदतें बताने जा रहे हैं जोकि आपके रिश्ते को तोड़ने की कगार पर ले जा सकती हैं. इन आदतों को आप सही समय पर पहचानकर अपने रिश्ते को टूटने से बचा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (habits most likely to annoy your partner) आपकी कौन सी आदते पार्टनर को परेशान करती हैं....... 

बार-बार फोन करके परेशान करना
अगर आप अपने लवर को बार-बार मैसेज और फोन करके परेशान करते रहते हैं तो इससे आपका लवर इरीटेट हो सकता है जिससे दोनों के बीच लड़ाईयां हो सकती हैें. हर किसी को अपना पर्सनल स्पेस चाहिए. ऐसे में आप अपने पार्टनर के साथ पूरे दिन बात करने की आदत न डालें. ये बात शुरू-शुरू में तो अच्छी लग सकती है लेकिन कुछ समय बाद आपके पार्टनर को परेशान कर सकती है. 

पास्‍ट के बारे में बात करने की आदत
अगर आप अपने रिश्ते को हेल्दी और मजबूत बनाना चाहते हैं तो ऐसे में आप अपने साथी से हमेशा वर्तमान या भविष्य की बात करें न कि पास्ट से जुड़ी बातें. अगर आप बार-बार अपने पार्टनर से पास्ट की बातों के बारे में सवाल करेंगे तो ये आपके पार्टनर को परेशान कर सकता है. इसलिए आप अपने साथी की पास्ट की जितनी बाते जानते हैं उनसे ही खुद को संतुष्ट रखें और चीजों भुलाने का प्रयास करें. 

बात-बात पर ताना मारने की आदत
अक्सर कई कपल ऐसे होते हैं जोकि आपने पार्टनर को बात-बात पर ताने मारते रहते हैं. ऐसे में आप हमेशा ताने मारने की इस आदत को आप बदलने का प्रयास करें. इसके साथ ही आप उसको बार-बार ताना मारकर गिल्ट का एहसास न कराएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news