Hafiz Shaheed Son Kidnaped: अगवा हुआ 26/11 के गुनहगार आतंकी हाफिज सईद का बेटा! ISI के फूले हाथ-पैर; PAK में मचा हड़कंप
Advertisement

Hafiz Shaheed Son Kidnaped: अगवा हुआ 26/11 के गुनहगार आतंकी हाफिज सईद का बेटा! ISI के फूले हाथ-पैर; PAK में मचा हड़कंप

Hafiz Shaheed Son Kidnaped: एक बड़ी खबर सामने आई है कि हाफिज़ सईद के बेटे को पाकिस्तान से अगवा कर लिया गया है. उसके बाद पूरे पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है.

Terrorist hafiz saeeds son kamaluddin missing

Terrorist Hafiz Saeed's son Missing: पाकिस्तान में आतंकवादी हाफिज़ सईद को लेकर विस्फोटक दावा किया गया है. पाकिस्तानी खुद ही बता रहे हैं कि हाफिज़ के बेटे का अपहरण हो गया है. पाकिस्तान के पेशावर से ये खबर आई है. कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI हाफिज सईद के बेटे का पता लगाने में जुटी हैं. आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा (LeT) पर ये एक के बाद दूसरी स्ट्राइक हुई है और इस बार टारगेट पर है भारत का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी हाफिज़ सईद.

आतंकी हाफिज़ के घर में 'स्ट्राइक' अगला नंबर खुद उसका!

वो पेशावर में था और उसे अज्ञात लोग वहां से उठाकर ले गए. उसे ऐसे लोग उठाकर ले गये हैं जिनके बारे में पाकिस्तान की इंटेलीजेंस एजेंसियों को भी नहीं पता है. कहा जा रहा है कि अगला नंबर हाफिज़ सईद का होगा. पाकिस्तान में हल्ला है कि भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकी हाफिज सईद का बेटा अगवा हो गया. ये किसने किया और हाफिज का बेटा इस वक्त कहां है, इस बात की खबर किसी को भी नहीं है. यानी अचानक ही पाकिस्तान की टेरर फैक्ट्री पर सर्जिकल स्ट्राइक हो गई और पाकिस्तान की सेना और सरकार दोनों बदहवास हैं.

'पाकिस्तान में तो कोई बंदा(आतंकी) सुरक्षित नहीं है'

पाकिस्तान में हाफिज सईद के समर्थकों का कहना है कि पाकिस्तान में तो कोई भला बंदा (आतंकी) सुरक्षित नहीं है. वो पेशावर में थे, उनको वहां से अज्ञात लोग अगवा करके ले गये और वो अभी तक गायब हैं और ये हेडलाइन्स है. कुछ एक्सक्लूसिव, कुछ और.. कहीं खबरों में कहीं अखबारों में बस यही चर्चा है.

पाकिस्तान में घुसकर ग्लोबल आतंकी को किसने टारगेट किया? सीमा पार बैठे टेररिस्ट का दुख बढ़ाने वाली पूरी खबर समझिए

- पाकिस्तान से आई खबरों के मुताबिक हाफिज सईद के बेटे तल्हा सईद का अपहरण हुआ है.
- बताया गया है कि पाकिस्तान के पेशावर में कुछ अज्ञात लोग हाफिज के बेटे को जबरन लेकर गये हैं
- पाकिस्तानी पत्रकारों और यूट्यूबर्स की मानें तो इस खबर के आने के बाद वहां पर आतंकियों के बीच भगदड़ मच गई है.

कहा जा रहा है कि अगला नंबर हाफिज़ सईद का होगा. इसी पर बात करेंगे पाकिस्तान की जनता से और जानेंगे कि पाकिस्तान की अवाम के नजदीक हाफिज़ सईद की क्या अहमियत है और इस मामले पर पाकिस्तानियों में दहशत भर गई है. हाफिज सईद के एक और चाहने वाले ने कहा कि आप बताएं जो अच्छी बात करता है जो हक की बात करता है चाहे वो जो भी हो अच्छाई वाली बात करता है जो अच्छे काम की तरफ बुलाता है उसे अगवा कर लिया जाता है. 

पाकिस्तान में खौफ- ISI में दहशत

आतंकी हाफिज़ के बेटे का अपहरण सुनकर पाकिस्तान में खौफ चल रहा है. ये कोई पहला मौका नहीं है. इससे पहले भी हाफिज को टारगेट किया गया था. 2021 में लाहौर में हाफिज सईद के घर के करीब धमाका हुआ था. तब पाकिस्तान से खबरें आई थीं कि ब्लास्ट के वक्त हाफिज अपने घर पर मौजूद था. इसके बाद पाकिस्तान सरकार ने हाफिज की सुरक्षा बढ़ा दी थी और लाहौर के सुरक्षित इलाके से हाफिज अक्सर इंडिया को चुनौती देता था. वहीं, कहा तो ये भी जा रहा है कि जब से हाफिज को बेटे के गुम होने का पता चला है तब से उसका रो-रोकर बुरा हाल है.

कौन है हाफिज सईद?

- हाफिज सईद भारत में हुए 26/11 आतंकी हमलों का मास्टर माइंड है. मुम्बई में कई जगहों पर हुए हमले में 160 से ज़्यादा लोगों की जान गई थी.

- हाफिज को संयुक्त राष्ट्र ने भी ग्लोबल टेररिस्ट की लिस्ट में रखा है, इसके अलावा अमेरिका ने भी हाफिज पर करीब 83 करोड़ रुपये का इनाम रखा है.

पाकिस्तानी सरकार हाफिज को हाउस अरेस्ट में रखने का दावा करती है. पाकिस्तान दुनिया का अकेला देश है जहां पर आतंकियों को सुरक्षित रखा जाता है. हाफिज़ सईद अपनी जेल टर्म पूरी कर रहा है. उसके ऊपर मनी लॉन्ड्रिंग और गैरकानूनी तरीके से जमीन कब्जा करने के कई केस चल रहे थे. जिसकी वजह से उसे सज़ा हुई. वो बाहर नहीं जा सकता है, हाउस अरेस्ट का मतलब यही होता है. यानी वो अपनी जेल की सजा पूरी कर रहा है. 

हाफिज पाकिस्तान का हीरो

दुनिया की सरकारें हाफिज सईद को खतरनाक आतंकी मानती हैं..लेकिन पाकिस्तान की सरकार, सेना और जनता तीनों के लिए हाफिज़ किसी हीरो से कम नहीं है. आतंकी आका को लेकर उसके गुर्गों का मानना है कि हाफिज सईद इस कौम और मुल्क की संपत्ति है, नेक आदमी है. लोगों को मजहबी तालीम देता है. मदरसे बनवात है. बच्चों को कुरान पढ़ाता है. वो पाकिस्तान के हित में काम कर रहा है. हालांकि उसके जिहादी और गुर्गे आतंकवादी कश्मीर में जाकर मरने को तैयार रहते हैं. 

अमेरिका ने रखा इनाम

हाफिज सईद UN की ओर से भी आतंकवादी घोषित हो चुका है. उस पर अमेरिका ने 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का इनाम रखा है. उसे जुलाई 2019 में टेरर फंडिंग के मामलों में गिरफ्तार किया गया था. सईद की अगुवाई वाला जेयूडी लश्कर-ए-तैयबा (LeT) का ही एक संगठन है जो 2008 के मुंबई हमले को अंजाम देने के लिए जिम्मेदार है. 

हाफिज सईद जैसे आतंकी भारत और दूसरे देशों में अटैक करते हैं. लोगों की जान लेते हैं. शुक्रवार को पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आत्मघाती धमाका हुआ, जिसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गये. सैकड़ों लोग वहां एक धार्मिक जुलूम के लिए इकट्ठा हुए थे वहां हमला हो गया. अब ऐसा लगता है कि पाकिस्तान जिन आतंकियों को पाल रहा है वो अब अपने मुल्क में ही आग लगा रहे हैं.

Trending news